भारत की अच्छी शुरुआत, धवन और राहुल क्रीज पर

भारत की अच्छी शुरुआत, धवन और राहुल क्रीज पर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 ओवर में 0 विकेट गंवा कर 42 रन बना लिए हैं. शिखर धवन (20 रन) और के.एल. राहुल (20 रन) क्रीज पर हैं.भारत की अच्छी शुरुआत, धवन और राहुल क्रीज पर

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लगातार तीसरी बार टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया गया है. श्रीलंका की टीम में 3 बदलाव हुए हैं लक्षण रंगीका, विश्व फर्नांडो और लाहिरू कुमारा को श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है.

काले रंग का मजाक उडा़ने वाले को इस क्रिकेटर ने दिया करारा जवाब कहा भारत का हर…

3 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की और सीरीज में अजेय बढ़त बनाई. अब बारी है इतिहास रचने की. वो कारनामा करने की जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ. टेस्ट इतिहास में कोई भी भारतीय कप्तान विदेशी सरजमीं पर 3-0 से सीरीज नहीं जीत सका है. अब विराट कोहली के पास ये मौका है, जिसके लिए उसे पल्लेकेले में जीत का तिरंगा लहराना ही होगा.

पल्लेकेले की पिच

पल्लेकेले की पिच एशिया की तेज पिचों में से एक है. यहां पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. पिच में उछाल और तेजी दोनों होता है. मुमकिन है कि श्रीलंकाई टीम यहां पर तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरे. टीम इंडिया ने इस मैदान पर कभी टेस्ट मैच नहीं खेला है, ऐसे में इस मैदान की पिच टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें जरूर पैदा कर सकती है. पिछले दो मैचों में टीम इंडिया ने 600 रनों का आंकड़ा पार किया, पल्लेकेले में ऐसा होने के आसार कम ही हैं.

टीम इंडिया के बल्लेबाज-गेंदबाज फॉर्म में

पल्लेकेले में पिच कैसी भी हो लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि टीम इंडिया के बल्लेबाज जबर्दस्त फॉर्म में हैं. चेतेश्वर पुजारा 2 मैच में सबसे ज्यादा 301 रन बना चुके हैं. शिखर धवन के नाम भी 239 रन हैं. रहाणे भी दो मुकाबलों में 212 रन बनाकर जबर्दस्त फॉर्म में हैं. कप्तान विराट कोहली ने भी गॉल टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी. टीम इंडिया की बल्लेबाजी में खासा गहराई है. हालांकि इस मैच में रवींद्र जडेजा के ना रहने से टीम इंडिया की बल्लेबाजी नंबर 8 तक रहेगी. गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन ने अपनी लय पकड़ी हुई है. पल्लेकेले की पिच पर उमेश यादव और मोहम्मद शमी को मदद मिल सकती है.

टीम इंडिया

मैच से दो दिन पहले तक यहां की पिच बिल्कुल पल्लेकेले स्टेडियम की हरी भरी पिच की तरह लग रही थी. पिच को देखते हुए कोहली भुवनेश्वर कुमार को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उतार सकते हैं जो हार्दिक पंड्या की जगह ले सकते हैं. भुवनेश्वर ने कोहली की कप्तानी में टेस्ट टीम में मिले कुछ मौकों पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com