भारतीय समझ अपने ही पायलट की पाकिस्तानियों ने की पीट-पीटकर हत्या…

भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किया तब एक संप्रभु देश होने के नाते पाकिस्तान ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई। इस घटना के एक दिन बाद भी पाकिस्तान ने भारतीय इलाकों पर बमबारी की। जिसका जवाब देते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी विमान F-16 को मार गिराया। यह बात भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच लापता हुए पाकिस्तानी वायु सेना के पायलट शाहजुद्दीन को उनके देश की ही जनता ने पिट पिट कर मार डाला।

खबरों की माने तो शाहजुद्दीन पाकिस्तान का वो बदनसीब पायलट था जिसे अपनों ने ही भारतीय जवान समझ कर पीट-पीट कर मार डाला। हालांकि शाहजुद्दीन के बारे में पाकिस्तानी सरकार ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।लेकिन कई मीडिया रिपोर्टों में शाहजुद्दीन के दर्दनाक मौत की बात कही गई है।

शाहजुद्दीन के घटी घटना बिल्कुल फिल्मी दिखती है। आखिर क्यों पाकिस्तान के लोगों ने अपने ही पायलट को पीट-पीट कर मारा डाला, इस बात का जवाब तलाशने के लिए भारत-पाकिस्तान तनाव के पूरे घटनाक्रम पर नजर डालने की जरूरत है। 26 फरवरी को पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किया तब एक संप्रभु देश होने के नाते पाकिस्तान ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई। इस घटना के एक दिन बाद भी पाकिस्तान ने भारतीय इलाकों पर बमबारी की। जिसका जवाब देते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी विमान F-16 को मार गिराया।

इस कारवाई में पाकिस्तानी विमान F-16 के साथ-साथ भारत का विमान मिग-21 बाइसन भी क्रैश हुआ था। संयोग ऐसा रहा कि दोनों विमानों का मलबा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में गिरा। मिग-21 में सवार भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान को भीड़ द्वारा बदसलूकी के शिकार होने के बाद पाकिस्तान जवानों ने अपने कब्जे में लेते हुए जान बचा ली। लेकिन शाहजुद्दीन को बचाने के लिए जब तक पाकिस्तानी जवान पहुंचते तब तक भीड़ उन्हें पीट-पीट कर मार चुकी थी।

दरअसल जब पाकिस्तानी विमान क्रैश हो कर पीओके में गिरा, तब पायलट शाहजुद्दीन पाकिस्तानी लोगों के कब्जे में आ गए। उनकी पहचान होने से पहले ही पाकिस्तानी लोगों ने उन्हें भारतीय पायलट समझ कर पीटना शुरू कर दिया। दावा किया जा रहा है कि शाहजुद्दीन को तब-तक पीटा गया जब-तक उसकी मौत नहीं हो गई। आज पाकिस्तान की सरकार और पाकिस्तानी सेना शाहजुद्दीन के बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। उनके परिजन अब भी अपने बेटे के वापस लौटने का इंतजार कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com