भारतीय पायलट अभिनंदन को लौटाने पर पाक विदेश मंत्री का बड़ा बयान

पाकिस्तान से जारी तनाव के बीच भारत की सबसे बड़ी चिंता यह है कि पड़ोसी मुल्क के कब्जे से अपने वायुसेना पायलट अभिनंदन वर्तमान को कैसे रिहा करवाया जाए। इस बीच, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि वे अभिनंदन को रिहा करने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले दोनों देशों के बीच हालात सामान्य होने चाहिए।

मालूम हो, बुधवार को पाकिस्तान के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिन्हें सफलतापूर्वक खदेड़ दिया गया। पाकिस्तान के एफ-16 विमान को पीछा करने वालों में भारत का मिग-21 भी था, जिसे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन उड़ा रहे थे। पाक विमान का पीछा करने के चक्कर में अभिनंदर पीओके में चले गए, जहां उनके विमान पर मिसाइल दागी गई। उनका मिग-21 क्रैश हो गया और वे पैराशूट से बाहर निकल आए, जिसके बाद पाक सेना ने उन्हें पकड़ लिया।

इसके बाद पाकिस्तान की ओर से अभिनंदन का एक वीडियो भी जारी किया गया। कुछ तस्वीरें भी सामने आईं, जो भारत में सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इसके बाद भारतीय सैन्य अफसरों ने इंटरनेट पर भारतीय लोगों से अपील की कि वह पाकिस्तानी सेना की ओर से बंदी बनाए गए पायलट अभिनंदन वर्तमान के वीडियो साझा न करें। चूंकि पाकिस्तानी सेना ने उनके पांच वीडियो भारत के खिलाफ मनोवैज्ञानिक जंग जीतने के लिए बनाकर जारी किए हैं।

भारत की पाक को सख्त हिदायत, पायलट को न पहुंचाए हानि

भारत के लापता पायलट के पाक की हिरासत में होने की खबर के बाद भारत ने पाक को आगाह किया है कि वह पायलट अभिनंदन को किसी भी तरह की हानि न पहुंचाए। साथ ही कुछ तस्वीरें वायरल करने पर भी नाराजगी जताई है। भारत ने इस मामले में पाक को डोजियर सौंपते हुए कहा है कि वह जल्द हिरासत में लिए गए पायलट को रिहा करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com