भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने 182 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया..

भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने 182 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। भाजपा ने कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान होने के बाद से ही सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं। कांग्रेस, जेडीएस और आम आदमी पार्टी के बाद सत्ताधारी भाजपा ने भी अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। दो दिन तक चले मंथन के बाद भाजपा ने बीती रात अपने 189 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। बता दें कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं।

52 नए उम्मीदवारों को टिकट

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा की। बीजेपी ने 52 नए उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है। पार्टी महासचिव अरुण सिंह के अनुसार, भाजपा ने 32 ओबीसी, 30 अनुसूचित जाति, 16 अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा नौ डॉक्टर, 31 पोस्ट ग्रेजुएट, पांच वकील, तीन शिक्षक, एक आईएएस, एक आईपीएस, तीन सेवानिवृत अधिकारी और आठ महिलाओं को भी टिकट दिया है।

शिगगांव से लड़ेंगे सीएम बोम्मई

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई को शिगगांव से टिकट दिया गया है। पहले भी वो इस सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। वहीं, कागवाड़ से बाला साहेब पाटिल चुनाव लड़ेंगे। गोविंदद कारजोल मुदूल से, बेल्लारी से श्रीरामुलु, मुर्गेश निरानी बिलगी से चुनावी मैदान में होंगे। सीटी रवि को चिकमंगलुरु से टिकट दिया गया है। पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र अपने पिता की परंपरागत सीट शिकारीपुर से चुनाव लड़ेंगे।

डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया को ये नेता देंगे चुनौती

भाजपा ने मौजूदा मंत्री आर अशोक को दो सीटों से मैदान में उतारा है। वे राज्य के कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार के खिलाफ कनकपुरा से और इसके अलावा पद्मनाभनगर सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मंत्री वी सोमन्ना भी दो सीटों पर अपनी किस्मत आजमाएंगे। वरुणा सीट से उनका मुकाबला कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरमैया से होगा। पार्टी ने उन्हें चामराजनगर से भी टिकट दिया है। स्वास्थ्य मंत्री डा सुधाकर के चिक्कबल्लापुर सीट तो मंत्री डा अश्वथनारायण सीएन मल्लेश्वरम सीट से किस्मत आजमा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com