भाजपा के अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कही यह बात

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के मोर्चे पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की.  वहीं राहुल गांधी पर करारा पलटवार करते हुए भाजपा के अमित मालवीय ने कहा कि उनके पिता राजीव गांधी एयर इंडिया के पायलट रहते हुए, पाकिस्तान के साथ 1971 के युद्ध के दौरान छुट्टी पर चले गए थे. 

अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘भारत के पैमाने पर किसी भी देश ने यूक्रेन में निकासी नहीं की है. इसके बाद भी, राहुल गांधी, जिनके पिता एक एयर इंडिया के पायलट थे, वो पाकिस्तान के साथ 1971 के साथ जंग के दौरान छुट्टी पर चले गए. फिर जब 1977 में इंदिरा गांधी ने सत्ता खो दी, तो पूरा परिवार इटली के दूतावास में छिप गया और हमसे अब भारतीयों को सुरक्षित करने के लिए पूछताछ कर रहा है.’

बता दें कि राजीव गांधी पर ये दावा कोई नया नहीं है और ये आए दिन पर सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर सामने आता रहता है. हालांकि ये दावा विवादित बना हुआ है, क्योंकि कई इतिहासकारों का दावा है कि 1971 के युद्ध में राजीव गांधी की कोई भूमिका ही नहीं थी. हालांकि, अगर राहुल गांधी के सवाल की बात करें तो, भारत सरकार हर दिन इस बात की जानकारी दे रही है, कि कितने लोगों को यूक्रेन से रेस्क्यू किया गया है और केंद्र ने अपने मंत्रियों को भी इस काम के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेज दिया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com