बड़ी मुसीबत : अमेरिका और ब्राजील में कोरोना ने मचाया कोहराम

दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6.26 करोड़ पार कर गया, जबकि 14.60 लाख लोगों की मौत हो गई। महामारी की चपेट में आए 4.33 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं। विश्व में 1.79 करोड़ सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 1,05,271 मरीजों की हालत बेहद गंभीर है।  

इस बीच, अमेरिका और ब्राजील में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे। ब्राजील में जहां अगस्त के बाद शनिवार को 50 हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आए, वहीं अमेरिका में लगातार 25वें दिन एक लाख से ज्यादा नए मामले रिकॉर्ड किए गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील में 13 अगस्त को करीब 60 हजार मामले सामने आए थे और इसके बाद शनिवार को 51,922 मामले दर्ज हुए और 639 लोगों की मौत हुई। वहीं, अमेरिका में शनिवार को 1,43,373 नए मामले सामने आए और 1,216 लोगों की मौत हुई।  

लंदन में लॉकडाउन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रदर्शनकारियों में से कुछ लोग क्रिसमस के कपड़े पहने थे और हाथ में तख्तियां ली हुईं थीं, जिनमें क्रिसमस पर मैं अपनी आजादी वापस चाहता हूं, फेस मास्क हटाओ और हमें नियंत्रित करना बंद करो जैसे नारे लिखे हुए थे।  

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर देश में नए प्रतिबंधों को जल्द लागू किया जाएगा। प्रधानमंत्री जल्द स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। हाल ही में देश में 450 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com