बड़ी खबर: मोदी सरकार दे रही 25000 रुपये, इस चैलेंज का ढूंढना होगा हल

बड़ी खबर: मोदी सरकार दे रही 25000 रुपये, इस चैलेंज का ढूंढना होगा हल

मोदी सरकार आम आदमी की भागीदारी सुशासन चलाने में लगातार बढ़ा रही है. केंद्र सरकार इसके लिए हमेशा नये-नये आयोजन करती रहती है. इसी तरह का एक आयोजन फिर मोदी सरकार ने किया है. इसमें भाग लेकर आप 25 हजार रुपये तक कमा सकते हैं.बड़ी खबर: मोदी सरकार दे रही 25000 रुपये, इस चैलेंज का ढूंढना होगा हल

नीति आयोग ने किया है आयोजन

दरअसल सरकार के थ‍िंक टैंक नीति आयोग ने नेशनल वर्कशॉप ऑन साइबर सिक्योरिटी का आयोजन किया है. अगर आप साइबर सुरक्षा से जुड़ा अध्ययन करते हैं, तो यह आयोजन आपके लिए है. इस आयोजन में आपको साइबर सुरक्षा की कुछ चुनौतियों का हल ढूंढना होगा. अगर आप ने हल ढूंढ लिया, तो आप उन तीन लोगों में शामिल हो सकते हैं, जिन्हें सरकार इनाम देगी.

13 दिसंबर से पहले करें रजिस्टर

इस आयोजन में शामिल होने के लिए आपको 13 दिसंबर से पहले खुद को रजिस्टर करना होगा. रजिस्टर करने के बाद ही आप इसमें भाग ले सकेंगे. इस स्पर्धा में कोई भी भाग ले सकता है. इसमें भाग लेने की शर्त सिर्फ यही है कि आप भारतीय नागरिक हों.

10 हजार से 25 हजार रुपये के तीन इनाम

इस आयोजन में जीतने वाले तीन लोगों को इनाम दिया जाएगा. इसमें पहला इनाम 25 हजार रुपये का होगा. दूसरा, 15 हजार और तीसरा इनाम 10 हजार रुपये का दिया जाएगा. 19 दिसंबर को इनाम बांटे जाएंगे. 

इन विषयों पर होंगे चैलेंज

इस आयोजन में आपको स्टेगनोग्राफी , फॉरेंसिक, वेब, क्रिप्टो और बायनरी एक्सप्लॉयटेशन से जुड़े चैलेंज का हल ढूंढ़ना होगा. अगर आप ये करने में सफल हो गए, तो आप इस इनाम के हकदार बन सकते हैं.

ऐसे करें रजिस्टर

इस आयोजन में भाग लेने के लिए आपको 13 दिसंबर से पहले खुद को रजिस्टर करना होगा. इसके लिए आप MyGov.in पर जा सकते हैं. यहां आपको होमपेज पर ही इस चैलेंज का बैनर दिख जाएगा.

रजिस्टर करने से पहले आयोजन से जुड़े नियम व शर्तें जरूर पढ़ लें. ताकि आप सही तरीके से खुद को रजिस्टर कर सकें और आपकी मेहनत भी सही दिशा में हो.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com