बड़ी खबर: मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट कांशीराम इको गार्डन से गायब हुईं बेशकीमती मूर्तियां

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट कांशीराम इको गार्डन से कई मूर्तियां चोरी हुई हैं. मूर्तियों के चोरी होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई. पुलिस में मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आलमबाग में पुरानी जेल रोड पर स्थित इको गार्डन से सात बेशकीमती तांबे की सात मूर्तियां चोरी हो गईं. वारदात के तीन दिन बाद कर्मचारियों ने थाने में तहरीर दी. बता दें, कांशीराम इको गार्डन में कई तरह की मूर्तियां लगी हुई हैं, जिनमें- हाथी, खरगोश और बतख जैसी मूर्तियां शामिल हैं.

बड़ी खबर: मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट कांशीराम इको गार्डन से गायब हुईं बेशकीमती मूर्तियां

लाखों रुपए की 7 मूर्तियां हुईं चोरी
1 बतख
1 खरगोश
3 छोटी बतख
1  हिरन का बच्चा
1 हाथी

ये भी पढ़े: खुलेआम सड़क पर kiss करते हुए पकड़ी गईं प्रियंका चोपड़ा – देखिये तस्वीर !

आलमबाग कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया गया है कि इको गार्डन से 7 मूर्तियां चोरी हुईं. इसमें यह भी बताया है कि गेट पर सुरक्षा वाहिनी और गेट मैन रहते हैं. इनके अलावा यहां से आने-जाने का दूसरा रास्ता नहीं है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. इस तहरीर में मूर्तियों की कीमत नहीं बताई गई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन मूर्तियों की कीमत लाखों में थीं.

बीएसपी ने की निंदा
इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया इको गार्डन में जब दूसरी बार चोरी हुई तब जा कर अधिकारियों की आंखें खुली. इस गार्डन का मुख्य द्वार हमेशा बंद रहता है. बाउंड्रीवॉल इतनी ऊंची है कि कोई आसानी से फांद नहीं सकता है. इसका संदेह विभाग के अधिकारी भी जता रहे हैं. पुलिस सुरक्षाकर्मियों और कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है. इंस्पेक्टर ने बताया कि पार्क में दिन और रात दोनों शिफ्ट में सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं. ऐसे में मूर्तियों के चोरी होना आसान नहीं है. टीम ने मौका मुआयना किया है. पुलिस ने पाया कि गार्डन में लगे कई सीसीटीवी कैमरे है, इसलिए इससे कोई सुराग नहीं मिल पाया है. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खगालने लगी है. इस बीच बीएसपी ने इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों को जल्द पकड़ने की मांग की है.

ये भी पढ़े: इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है जेनिफर विंगेट के नए फोटोशूट की जानदार तस्वीरें, यहां देखें

राजस्थान में मिलने वाले सेंड स्टोन से बनी मूर्तियां
बता दें, कांशीराम इको गार्डन में राजस्थान में मिलने वाले सेंड स्टोन से बनी मूर्तियां लगाई गई हैं. इन मूर्तियों के लिए अलग से टेंडर निकाला गया था, जिसके बाद इनको यहां लगाया गया। इस हिसाब से इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में आंकी गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com