बड़ी खबर: जय शाह के मुद्दे को कांग्रेस ने बताया ‘बेटा मॉडल’, BJP बोली- भूल गए ‘दामाद मॉडल’

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी को लेकर उठे विवाद पर कांग्रेस और भाजपा के बीच घमासान बढ़ता ही जा रहा है. कांग्रेस ने जहां इस प्रकरण को ‘बेटा मॉडल’ की संज्ञा देते हुए बीजेपी पर निशाना साधने की कोशिश की है, वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए रॉबर्ट वाड्रा के संदर्भ में ‘दामाद मॉडल’ की याद दिलाई है.

बड़ी खबर: जय शाह के मुद्दे को कांग्रेस ने बताया 'बेटा मॉडल', BJP बोली- भूल गए 'दामाद मॉडल'उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी को लेकर उठे मामले को कारोबार के ‘बेटा मॉडल’ की संज्ञा दे डाली और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में इसकी जांच कराने की मांग की. राज बब्बर ने साथ ही जांच पूरी होने तक संबंधित आरोपियों को उनके पदों से बर्खास्त करने की मांग भी की है, ताकि इससे जांच प्रभावित न हो.

राज बब्बर ने इस मामले पर बीजेपी से 7 सवाल पूछे -:

पहला सवाल- रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आखिर बीजेपी अध्यक्ष के बेटे की कंपनी को लेकर उठे विवाद पर सफाई क्यों दी?

दूसरा सवाल- अमित शाह के बेटे जय शाह ने नोटबंदी से ऐन पहले अक्टूबर 2016 में अपनी 16,000 गुना ज्यादा मुनाफा देने वाली कंपनी आखिर बंद क्यों कर दी?

तीसरा सवाल- अगर घोटाला नहीं था, तो कम्पनी क्यों बंद हुई?

चौथा सवाल- जय शाह की कम्पनी किस प्रकार इतनी फली-फूली?

पांचवां सवाल- इस बारे में आयकर विभाग ने कोई संज्ञान क्यों नहीं लिया?

छठा सवाल- जय शाह की कम्पनी में 51 करोड़ रुपये विदेश से कैसे आए?

सातवां सवाल- भारतीय रिजर्व बैंक ने जय शाह की कम्पनी को मात्र 6 करोड़ 20 लाख रुपये की सम्पत्ति की जमानत पर 25 करोड़ रुपये का कर्ज दिए जाने पर ध्यान क्यों नहीं दिया?

कांग्रेस जहां इस विवाद को लेकर बीजेपी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती, वहीं बीजेपी भी पूरे दमखम से जय शाह के बचाव में दिख रही है.

राज बब्बर जिस वक्त बीजेपी पर ‘बेटा मॉडल’ के जरिए निशाना साध रहे थे, उसी वक्त यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह संवाददाता सम्मेलन करके कांग्रेस को ‘दामाद मॉडल’ की याद दिला रहे थे.

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, “कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह बीजेपी अध्यक्ष की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस को ‘दामाद मॉडल’ पर स्पष्टीकरण देना चाहिए. वाड्रा के मामले में जांच चल रही है और वह जेल जाएंगे.”

उनका इशारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ड वाड्रा के कारोबार को लेकर चल रहे केस की ओर था. उल्लेखनीय है कि रॉबर्ट वाड्रा पर भी इसी तरह के भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं.

सिंह ने राहुल गांधी के संदर्भ में कहा कि कांग्रेस का बालक बड़ा नहीं हो रहा है और उन्हें यह देख लेना चाहिए था कि जय शाह की कम्पनी नोटबंदी से पहले ही बंद हो गई थी.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com