बड़ी खबर: अमेरिका में 20 सितंबर से लोग टिकटॉक के साथ We Chat की डाउनलोडिंग नहीं कर सकेगें

कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद से अमेरिका और चीन दोनों ही देश आमने सामने हैं. अमेरिका जहां वायरस के संक्रमण के लिए चीन को दोषी ठहरा रहा है. वहीं चीन इसे सिरे से इनकार कर रहा है. दोनों देश के बीच सब ठीक नहीं है. वहीं अब अमेरिका चीन को दबाव बनाने की कोई भी कसर नहीं छोड़ रहा है.

इसी कड़ी में अब भारत में TikTok को बैन लगाए जाने के बाद चीन के लिए अमेरिका से भी बुरी खबर हैं. वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) अमेरिका में भी बैन होने जा रहा है. इस ऐप को अमेरिका में भी प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली गई है. टिकटॉक और We Chat रविवार से पाबंदी लागू हो जाएगी.

अमेरिका में इस ऐप को हटाने को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की तरफ से आदेश भी दिया जा चुका हैं. ट्रंप के इस आदेश के बाद अमेरिका में 20 सितंबर से लोग टिकटॉक के साथ ही We Chat को डाउनलोडिंग नहीं कर सकेगें.

बता दें कि बीते 2 सितंबर को भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप्‍स को बैन कर दिया. इससे पहले 15 जून को गलवान में हिंसक संघर्ष के बाद 29 जून को सरकार ने टिकटॉक और हेलो समेत 59 चीनी ऐप्‍स को बैन कर दिया था. उसके बाद 28 जुलाई को 47 ऐप्‍स को बैन किया था. इस प्रकार मोदी सरकार अब तक 224 चीनी ऐप्‍स पर बैन लगा चुकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com