बड़ा झटका: पेट्रोल 1 रुपए 29 पैसे, डीजल 97 पैसे हुआ महंगा

petrol_indiatvpaisaतेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 1.29 रुपए तथा डीजल के दाम में 97 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की घोषणा की है। बढ़ी हुई किमते आज आधी रात से लागू हो जागी। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा डॉलर के मुकाबले रुपए के विनिमय दर में बदलाव के कारण कीमतों में बढ़ोतरी आवश्यक थी। 

उल्लेखनीय है कि पिछले एक पखवाड़े में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत तकरीबन 20 फीसदी बढ़ चुकी है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा डॉलर के मुकाबले रुपए के विनिमय दर में बदलाव के कारण कीमतों में बढ़ोतरी आवश्यक थी। 

गौरतलब है कि पिछले एक पखवाड़े में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत तकरीबन 20 फीसदी बढ़ी है। पिछली समीक्षा में 1 दिसंबर से पेट्रोल की कीमत 13 पैसे बढ़ाई गई थी जबकि डीजल 12 पैसे सस्ता किया गया था। 

 उल्लेखनीय है कि पिछले एक पखवाड़े में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत तकरीबन 20 फीसदी बढ़ चुकी है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा डॉलर के मुकाबले रुपए के विनिमय दर में बदलाव के कारण कीमतों में बढ़ोतरी आवश्यक थी। गौरतलब है कि पिछले एक पखवाड़े में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत तकरीबन 20 फीसदी बढ़ी है। पिछली समीक्षा में 1 दिसंबर से पेट्रोल की कीमत 13 पैसे बढ़ाई गई थी जबकि डीजल 12 पैसे सस्ता किया गया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com