बड़ा खुलासा: तो इस बात से परेशान होकर दिव्या भारती ने की थी, जान...

बड़ा खुलासा: तो इस बात से परेशान होकर दिव्या भारती ने की थी, जान…

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा दिव्या भारती के बारे में तो हर कोई जानता है. इसके इलावा बहुत से लोगो के लिए दिव्या भारती की मौत आज भी किसी मिस्ट्री से कम नहीं है. जी हां दिव्या भारती की मौत कैसे और किन हालातो में हुई ये कोई नहीं जानता. गौरतलब है, कि दिव्या भारती ने बहुत कम उम्र में बड़ी कामयाबी हासिल कर ली थी. वैसे आपको बता दे कि दिव्या भारती ने बहुत ही कम उम्र में शादी कर ली थी.बड़ा खुलासा: तो इस बात से परेशान होकर दिव्या भारती ने की थी,  जान...अभी-अभी: यूपी विधानसभा के विपक्ष नेता की कुर्सी के पास हुआ खतरनाक विस्फोट

जी हां महज सोलह साल की उम्र में वो फिल्म मेकर साजिद नाडियावाला से पहली बार मिली थी. दरअसल जब गोविंदा और दिव्या की फिल्म शोला और शबनम की शूटिंग चल रही थी, तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने उनके सेट पर गए थे. इस दौरान गोविंदा ने ही दोनों को पहली बार मिलवाया था. इसके बाद साजिद रोज सेट पर आने लगे. जिसके चलते दिव्या और साजिद का प्यार परवान चढ़ने लगा.ABP न्यूज़ ने दिया एज़ाज़ रिज़वी कॉलेज ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन का अवार्ड

इसके इलावा एक इंटरव्यू में साजिद ने बताया था कि 16 जनवरी 1992 को दिव्या शादी करने की मांग करने लगी. वैसे आपको बता दे कि दिव्या अपना नाम किसी दूसरे को स्टार से जोड़ने की वजह से परेशान थी. ऐसे में इन अफवाहों का मुँह तोड़ जवाब देने के लिए वो शादी करना चाहती थी. जिसके चलते 20 मई 1992 को हेयर ड्रेसर संध्या और उनके पति की मौजूदगी में साजिद और दिव्या ने शादी कर ली. इसके इलावा साजिद के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में काजी साहब ने दोनों का निकाह पढ़ा.गौरतलब है कि इस दौरान दिव्या ने अपना धर्म बदला और अपना नाम भी सना रख लिया. इसके साथ ही साजिद ने एक इंटरव्यू में ये भी बताया कि हमने शादी की बात इसलिए छुपाई थी क्यूकि दिव्या की करियर दाव पर लगा था. ऐसे में शादी की बात बाहर निकलती तो सभी प्रोड्यूसर डर जाते. मगर फिर भी मुझे ये लगता था कि हमें ये बात सबको बता देनी चाहिए थी. हालांकि दिव्या अपनी शादी के बारे में पूरी दुनिया को बताना चाहती थी, पर तब मैं ही मना करता रहा. मुझे उसे नहीं रोकना चाहिए था.इसमें कोई शक नहीं कि दिव्या की मौत आज भी एक पहेली है. जी हां कोई नहीं जानता कि दिव्या ने सुसाइड किया था या फिर ये एक मर्डर था या केवल एक हादसा था. इसलिए आज हम आपको उस रात के बारे में बताना चाहते है, जिस दिन दिव्या की मौत हुई थी. गौरतलब है, कि जिस दिन दिव्या की मौत हुई थी उसी दिन उन्होंने एक नया अपार्टमेंट खरीदा था. इसके इलावा उस दिन वो चेन्नई से एक फिल्म की शूटिंग करके लौटी थी और उन्हें दूसरी शूटिंग के लिए हैदराबाद भी जाना था. मगर नए अपार्टमेंट की डील करने के लिए उन्होंने इस शूट को पोस्टपोन कर दिया.इसके इलावा उस दिन दिव्या के पैर में चोट भी लगी थी, जिसके बारे में उन्होंने अपने डायरेक्टर को बताया था. वही शूटिंग कैंसिल करने के बाद दिव्या ने अपने वर्सोवा वाले फ्लैट में अपनी ड्रेस डिज़ाइनर दोस्त नीता लुल्ला और उनके पति से मिलने का फैसला किया. वैसे बहुत कम लोग ये बात जानते है, कि वर्सोवा वाला फ्लैट दिव्या के नाम पर रजिस्टर्ड नहीं था. गौरतलब है, कि नीता और उनके पति करीब दस बजे दिव्या के फ्लैट पर पहुंचे थे. ऐसे में तीनो लिविंग रूम में बैठ कर बातें करते रहे और शराब भी पीते रहे.वही दिव्या की मेड अमृता भी मौजूद थी. ऐसे में बात करते करते अमृता किचन की तरफ चली गयी और दिव्या खिड़की की तरफ मुड़ गयी. इसके इलावा नीता अपने पति के साथ रूम में एक वीडियो देख रही थी. गौरतलब है कि बिल्डिंग की बाकी खिड़कियों की तरह उस खिड़की में भी कोई ग्रिल नहीं थी जहाँ दिव्या खड़ी थी. ऐसे में खिड़की के नीचे पार्किंग एरिया था, पर अफ़सोस कि उस दिन वहां कोई गाडी नहीं थी.

हालांकि कुछ देर के लिए दिव्या उस खिड़की पर बैठ गयी, पर जैसे ही वो वापिस जाने के लिए मुड़ी तो उनका बैलेंस बिगड़ गया. वही खिड़की का फ्रेम पकड़ने के चक्कर में वो फिसल गयी और फिर सीधा पांच मंजिल नीचे कंक्रीट के फर्श पर जा गिरी. हालांकि गिरने के बाद उनकी सांसे चल रही थी और ऐसे में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया.

मगर हॉस्पिटल ले जाते समय उनकी हालत तेजी से बिगड़ गयी और आखिर में उन्होंने कपूर हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में अपनी आखिरी सांसे ली. बरहलाल 5 अप्रैल 1993 को एक बेहतरीन एक्ट्रेस का अंत हो गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com