बड़ा खुलासा: इस वजह से हुआ मुंबई एलफिंस्टन हादसा, जांच टीम ने रेलवे को सौंपी रिपोर्ट

बड़ा खुलासा: इस वजह से हुआ मुंबई एलफिंस्टन हादसा, जांच टीम ने रेलवे को सौंपी रिपोर्ट

मुंबई में 29 सितंबर को हुए एलफिंस्टन हादसे की रिपोर्ट में आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक हादसे की वजह बारिश थी। जांच पैनल ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार को सौंप दी।बड़ा खुलासा: इस वजह से हुआ मुंबई एलफिंस्टन हादसा, जांच टीम ने रेलवे को सौंपी रिपोर्ट

जांच पैनल की अगुवाई पश्चिमी रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने की। पैनल ने 30 चश्मदीदों के बयान रिकॉर्ड किए हैं। साथ ही हादसे से संबंधित तमाम वीडियो फुटेज को भी खंगाला है।

रिपोर्ट के मुताबिक, भारी बारिश के कारण लोग एक दम से सीढ़ियों पर आ गए। जिससे वहां पर भीड़ हो गई। ब्रिज पर लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही थी। जिन यात्रियों के पास सामान था, उनका संतुलन बिगड़ गया और वह गिर गए। जिससे भगदड़ मच गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हादसे के कारण के लिए शार्ट सर्किट के दावे को पुष्ट करने वाला कोई भी गवाह नहीं मिला। पैनल ने कुछ सुधार का सुझाव भी दिया है।

पैनल ने कहा है कि ब्रिज की सीढ़ियों के बिल्कुल पास स्थित बुकिंग ऑफिस को वहां से कहीं ओर स्थानांतरित किया जाना चाहिए। इसके अलावा सिक्योरिटी स्टाफ को वायरलेस फोन उपलब्ध कराए जाने चाहिए।  गौरतलब है कि भगदड़ के कारण 22 लोगों की मौत हो गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com