बोरिस जॉनसन के साथ हो रही फर्स्‍ट गर्लफ्रेंड की भी चर्चा ब्रिटिश मीडिया में, आखिर कौन है ये

बोरिस जॉनसन बुधवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह अपने प्रतिद्वंदी जेरेमी हंट को बड़े अंतर से हराकर इस पद पर पहुंचने में सफल हुए हैं। ब्रिटिश मीडिया में बोरिस के साथ-साथ एक गर्लफ्रेंड की भी चर्चा थमने का नाम नहीं ले रही है। यह चर्चा उस वक्‍त और बढ़ गई जब बुधवार को जॉनसन पहली बार प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास डाउनिंग स्‍ट्रीट पहुंचे। उस वक्‍त उनकी कार में ड्राइविंग सीट पर एक महिला बैठी थी। इस महिला को लेकर ब्रिटिश मीडिया में तरह तरह के सवाल उठ रहे हैं।

सवालों के घेरे में कैरी 
ब्रिटिश मीडिया में जिस महिला को लेकर चर्चा सुर्खियों में है उनका नाम कैरी साइमंड्स है। ब्रिटिश मीडिया में साइमंड्स के भविष्‍य को लेकर काफी कुछ बातें कर रही है। कुछ अखबारों ने तो उन्‍हें फर्स्‍ट लेडी की जगह उन्‍हें फर्स्‍ट गर्लफ्रेंड तक कहा है। साइंमंड्स की जहां तक बात है तो बता दें कि उन्‍होंने जॉनसन के मेयर रहते हुए लंदन में एनवायरमेंटल कैंपेन भी चलाया था। जॉनसन 2008 से लेकर 2016 तक लंदन के मेयर रह चुके हैं। उनको लेकर अब ये भी सवाल किए जा रहे हैं कि वह जॉनसन के साथ प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास में रहेंगी या कहीं दूसरी जगह। दूसरी तरफ साइमंड्स खुद मीडिया की तरफ से आ रहे इन सवालों का जवाब देने से फिलहाल बच रही हैं।

पड़ोसी ने पुलिस को की थी शिकायत 

साइमंड्स कुछ दिन पहले उस वक्‍त सुर्खियों में आई थी जब जॉनसन के एक पड़ोसी ने उनके घर से चीखने-चिल्‍लाने की आवाज आने के बाद पुलिस में शिकायत की थी। ब्रिटिश मीडिया ने पड़ोसी के हवाले से लिखा था कि शुक्रवार की रात उसे ऐसा लगा कि उनके और उनकी महिला मित्र कैरी साइमंड्स के बीच कुछ झगड़ा हो रहा है। इस दौरान उसने कैरी के चिल्‍लाने की आवाजें सुनी थी। लेकिन पुलिस ने जांच के दौरान ऐसा कुछ नहीं पाया था।

पिछले वर्ष हुआ था खुलासा
कैरी साइमंड्स कंजरवेटिव पार्टी की पूर्व डायरेक्‍टर ऑफ कम्‍यूनिकेशन रही हैं। 31 वर्षीय कैरी के साथ 55 वर्षीय जॉनसन के प्रेम संबंधों का खुलासा पिछले वर्ष हुआ था। इस खुलासे के बाद जॉनसन की भारतीय मूल की पत्‍नी मरीना व्‍हीलर ने कोर्ट से सितंबर में तलाक ले लिया था। इनके चार बच्‍चे हैं। यहां पर ये भी बताना जरूरी होगा कि बोरिस जॉनसन ने तलाक लेने से पहले खुद को कई बार भारत का दामाद तक बताया है।

 

पहले भी थे जबरदस्‍त प्रतियोगी
यह दूसरा मौका था जब जॉनसन इस पद की दौड़ में शामिल थे। इससे पहले जब डेविड कैमरन ने इस्‍तीफा दिया था तब भी उनके नाम को लेकर काफी शोर था और वह इस रेस के बड़े प्रतियोगियों में शुमार थे। लेकिन, उस वक्‍त टेरेजा मे ने सभी को पछाड़ते हुए पीएम पद पर कब्‍जा जमाया था। 2016 में ब्रेक्जिट के चलते कैमरन ने इस्‍तीफा दिया था। ब्रेक्जिट के चलते ब्रिटेन में तीन वर्षों में दो पीएम बदल चुके हैं। जहां तक जॉनसन की बात है ब्रिटेन में उनकी पहचान एक बड़बोले नेता की है। विवादों से भी उनका पुराना नाता रहा है। इसके अलावा वह कुछ समय के लिए देश के विदेश मंत्री भी रह चुके हैं। दो शादियां करने वाले जॉनसन की एक छवि रंगीन मिजाज वाले व्‍यक्ति की भी है।

ब्रिटेन में ये है परंपरा
ब्रिटेन की परंपरा के मुताबिक महारानी जॉनसन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगी। बुधवार शाम को जॉनसन प्रधानमंत्री के तौर पर अपना पहला भाषण देंगे और गुरुवार को कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करेंगे। उनके मंत्रिमंडल में ब्रेक्जिट समर्थकों के साथ ही भारतवंशी प्रीति पटेल और ऋषि सुनक को भी जगह मिल सकती है। प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद जॉनसन की सबसे बड़ी चुनौती ब्रेक्जिट को लेकर यूरोपीय संघ (ईयू) से समझौता कराना होगी। जॉनसन ब्रेक्जिट के धुर समर्थक रहे हैं। उन्होंने कहा था कि ईयू से समझौता हो या ना हो लेकिन 31 अक्टबूर को ब्रिटेन ईयू से अलग हो जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com