बैन से लौटे मोहम्मद इरफान की निगाहें श्रीलंका सीरीज पर

स्पॉट फिक्सिंग मामले में छह महीने के प्रतिबंध के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की नजरें अब श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के माध्यम से टीम में वापसी पर हैं. इरफान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग में सट्टेबाज द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी बोर्ड को नहीं दी थी. इसी कारण बोर्ड ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था जो गुरुवार को खत्म हो गया.

पाकिस्तान के अखबार द डॉन ने इरफान के हवाले से लिखा है, “मेरी कोशिश श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में वापसी की है जिसका आखिरी मैच लाहौर में खेला जाएगा.” सात फुट एक इंच लंबे इस खिलाड़ी पर शुरुआत में बोर्ड ने एक साल का प्रतिबंध लगाया था साथ ही एक हजार डॉलर का जुर्माना भी बोर्ड ने इरफन को सौंपा था. इसके अलावा बोर्ड ने इनके करार को भी रद्द कर दिया था.

बाद में हालांकि इरफान को बताया गया था कि उनका प्रतिंबध कम हो सकता है बशर्ते वह प्रतिबंध के समय लागू होने वाले नियमों का पालन करें. इरफान ने ठीक वैसा ही किया और वह अब खेलने को तैयार हैं. वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में टीम में न चुने जाने से वह निराश हैं.

अभी-अभी: UP में बिजली को लेकर मचा हाहाकार, योगी सरकार पर हो रही सवालों की वर्षा

इरफान ने कहा, “उस समय जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की घर वापसी हो रही थी तब प्रतिबंध के कारण मैं उपलब्ध नहीं था और इस ऐतिहासिक मैच हिस्सा नहीं बन पाया.” उन्होंने कहा, “अपने घर में घरेलू दर्शकों के सामने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना मेरा सपना था और मैं इस बात से दुखी हूं कि जब यह सब हो रहा था तभी मैं मैच का हिस्सा नहीं बन पाया.”

अपने प्रतिबंध के अंत की औपचारिक घोषणा को लेकर इरफान ने कहा, “पीसीबी के सभी अधिकारी इस समय वर्ल्ड इलेवन में व्यस्त हैं. मैं उनसे फोन पर बात करूंगा और वह मुझे मिलने का समय और आधिकारिक पत्र देंगें जिसके बाद में दोबारा से क्रिकेट खेलने के लिए स्वतंत्र रहूंगा.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com