बैंक लूट के लिए चोरों ने बना डाली थी 600 मीटर लंबी सुरंग, थी बड़ी लूट की तैयारी
बैंक लूट के लिए चोरों ने बना डाली थी 600 मीटर लंबी सुरंग, थी बड़ी लूट की तैयारी

बैंक लूट के लिए चोरों ने बना डाली थी 600 मीटर लंबी सुरंग, थी बड़ी लूट की तैयारी

ब्राजील के साओ पाउलो में पुलिस ने 16 चोरों के एक गैंग को अरेस्ट किया है। ये सभी चोर कोई छोटी-मोटी चोरी नहीं, बल्कि ब्राजील के नेशनल बैंक में दुनिया की सबसे बड़ी चोरी को अंजाम देने जा रहे थे। इस चोरी के लिए गैंग ने करीब 4 महीने पहले से ही बैंक के नीचे सुरंग खोदनी शुरू कर दी थी। उनका प्लान बैंक की मेन वॉल्ट (तिजोरी) तक पहुंचकर 1 बिलियन रियल (करीब 2100 करोड़ रूपए) लूटने का था। बैंक लूट के लिए चोरों ने बना डाली थी 600 मीटर लंबी सुरंग, थी बड़ी लूट की तैयारी

वॉल्ट तक पहुंचने के लिए खोदी थी 600 फीट सुरंग…

– चोरों के इस गैंग ने ब्राजील के साओ पाउलो स्थित नेशनल बैंक से 1 बिलियन रियल चुराने का प्लान बनाया था। इस चोरी के लिए गैंग ने महीनों पहले ही तैयारी शुरू कर दी थी।
– गैंग के हर एक मेंबर ने प्लान को अंजाम देने के लिए 50-50 हजार रियल (41 लाख रूपए) इकठ्ठा किए थे। सभी 16 गैंग मेंबर्स के इन्वेस्टमेंट से प्लान के लिए करीब 9 लाख पाउंड (करीब 8.35 करोड़ रूपए) इकठ्ठा हो गए थे।
– पुलिस के मुताबिक, गैंग ने प्लान के तहत बैंक के पास ही किराए पर एक घर लिया था, जिसमें टनल (सुरंग) बनाने के लिए सभी जरूरी सामान जुटाया गया था।
– चोरों ने रेंटल हाउस से बैंक की मेन वॉल्ट तक सिर्फ 4 महीने में 600 मीटर लंबी सुरंग बना दी थी। हालांकि, पुलिस को दो महीने पहले ही चोरों के इस प्लान की भनक लग गई थी।
– पुलिस ने चोरों को रंगे-हाथ पकड़ने के लिए दो महीने तक टनल के पूरा होने का इंतजार किया और इसके बाद उनके खिलाफ एक्शन लेकर उन्हें अरेस्ट किया।
– पुलिस के मुताबिक गैंग की लीडर एक 35 साल की महिला है, जिसे पहले भी पराग्वे में सिक्युरिटी वैन में चोरी के आरोप में पकड़ा जा चुका है।
– लोकल न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, अगर ये गैंग चोरी करने में सफल हो जाती, तो ये दुनिया के इतिहास में बैंक चोरी की सबसे बड़ी घटना होती।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com