बेरोजगारी और किसान के मुद्दे पर शहीद दिवस पर महागठबंधन की सभी पार्टियां मानव श्रृंखला बनाएंगी : RJD नेता तेजस्वी यादव

बिहार में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को एलान करते हुए कहा कि शहीद दिवस पर महागठबंधन की सभी पार्टियां एक मानव श्रृंखला बनाएंगी और यह पंचायत स्तर पर होगी। उन्होंने कहा कि इस मानव श्रृंखला के माध्यम से बेरोजगारी और किसान के मुद्दे उठाए जाएंगे।

उन्होंने किसानों पर बात करते हुए कहा कि 2006 के बाद से किसान मजदूर बनने लगे हैं। बिहार में पलायन रुक नहीं रहा है। यह एक प्रमुख मुद्दा है। उन्होंने कहा कि किसान विरोधी क़ानून के खिलाफ हम किसानों के साथ मजबूती से खड़े हैं। बिहार ऐसा प्रदेश है जहां 16 साल से NDA की सरकार में नीतीश कुमार जी ने इस प्रदेश को बेरोज़गारी का केंद्र और मजबूर प्रदेश बना दिया है।

उन्होंने कहा कि स्कूल कॉलेज फिर से खुल गए हैं और जब सब कुछ पटरी पर है। तब भी आप नहीं चाहते कि विधानसभा कार्य करे। यदि बजट सत्र को पारंपरिक तरीके से आयोजित नहीं किया जाता है, तो पूरा विपक्ष इसका बहिष्कार करेगा।

तेजस्वी ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आप नीतीश जी के इतिहास को देखें, तो जॉर्ज फर्नांडिस, दिग्विजय सिंह या हमारी पार्टी को ही ले लीजिए। उन्होंने सबको धोखा दिया है। वह पिछले दरवाजे से सत्ता में आए और अपनी सत्ता की प्यास बुझाई। 

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने बिहार का विनाश किया है। नीतीश कुमार सौदेबाज हैं, ब्लैकमेलर हैं। वह नेता नहीं है। वह लोगों के लिए नहीं है, वह खुद के स्वार्थ के लिए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com