बीजेपी वंशवाद के आधार पर नहीं चलती: अमित शाह

जगत प्रकाश नड्डा (जेपी) को बीजेपी का निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है. सोमवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में स्वागत समारोह का आयोजन हुआ, जिसे पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने संबोधित किया. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसा और कहा कि बीजेपी परिवारवाद से नहीं चलती है.

उन्होंने कहा कि आज हम सबके लिए हर्ष, आनंद और गौरव का विषय है कि बीजेपी ने एक बार फिर अपनी परंपरा का नेतृत्व करते हुए एक आम कार्यकर्ता के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले जेपी नड्डा को हमारा राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुना.

उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की सभी पार्टियों से इसलिए अलग पार्टी दिखाई पड़ती है, क्योंकि ये पार्टी न तो जात-पात के आधार पर चलती है और न ही वंशवाद के आधार पर चलती है. देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं. इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष, मुख्यमंत्री बनाने की होड़ मची रहती है. केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद पर नहीं चलती.

अमित शाह ने कहा कि साढ़े पांच साल तक इस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में मुझे भी पार्टी की सेवा करने का अवसर मिला है. इन पांच वर्षों में पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी, देशभर में हमारा संगठनात्मक विस्तार हुआ, कई राज्यों में हमने चुनावी सफलता प्राप्त की, जहां हम सपने में भी नहीं सोचते थे.

शाह ने कहा कि बीजेपी में एक आम कार्यकर्ता भी पार्टी का अध्यक्ष और बड़े पद पर पहुंच सकता है. अध्यक्ष के तौर पर काम करते हुए कुछ गलतियां की हुई होंगी, लेकिन सभी ने मुझे पार्टी चलाने में समर्थन किया. अब नए पार्टी अध्यक्ष के नेतृत्व में आगे पार्टी को नए मुकाम पर ले जाने के लिए तैयार है.

अमित शाह ने कहा कि आज पार्टी के अध्यक्ष के गौरवशाली पद की परंपरा में जेपी नड्डा 11वें अध्यक्ष बनकर आने वाले दिनों में हमारा मार्गदर्शन करने वाले हैं. मैं जेपी नड्डा को हृदय से, देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com