बिहार में 119 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू की चिराग पासवान ने

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 119 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है.

सुनने में थोड़ा अटपटा ज़रूर लगेगा लेकिन ये सच है. लोक जनशक्ति पार्टी के सूत्र बता रहे हैं कि पार्टी ने उन 119 सीटों को चुना है जहां पर एनडीए का कोई विधायक नहीं है.

यानि 2015 विधानसभा चुनाव के नतीजों को देखें तो उससे ये पता चलता है कि जेडीयू, बीजेपी औऱ एलजेपी के विधायकों के बाद 119 सीटें बचती है जिसपर आरजेडी, कांग्रेस औऱ दूसरे छोटे दल हैं.

ऐसे में एलजेपी के एक नेता ने बताया कि पार्टी ये मानकर चल रही है कि जेडीयू और बीजेपी अपने सिटिंग सीट को अगर नहीं छोड़ती हैं तो उनके खाते में इन्हीं 119 में से कोई भी सीट आएगी. इस लिहाज से अभी से उन सीटों पर अपनी पकड़ मजबूत बनाने की रणनीति तैयार की जा रही है.

रविवार को प्रदेश पदाधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक की गई. विधानसभा चुनाव को लेकर दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए. 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पूरी तरह एक्टिव मोड में हैं और उन्होंने रविवार को पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की.

चुनाव की तैयारी को चिराग ने 14 अप्रैल को पटना में होने वाली रैली के साथ जोड़ दिया है. पार्टी के 11 उपाध्यक्षों को अलग-अलग विधानसभाओं का प्रभारी बनाया गया.

हर उपाध्यक्ष को कहा गया है कि पार्टी में सदस्यता अभियान को बढ़ाना है. पार्टी के नेताओं को कहा गया है कि जो भी विधानसभा का उम्मीदवार बनना चाहते हैं वो अपने क्षेत्र में 25 हज़ार एलजेपी के सदस्य बनाएं. जो भी पच्चीस हजार बनाएंगे उनकी उम्मीदवारी पर विचार किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com