बारिश के बाद बदरीनाथ हाईवे पर जगह-जगह आया मलबा

विवार सुबह करीब पांच बजे वाहनों की आवाजाही शुरू हुई लेकिन पागल नाला में हाईवे बाधित होने से वाहनों के पहिए थम गए।

लगातार हो रही बारिश से बदरीनाथ हाईवे कई जगहों पर बदहाल स्थिति में पहुंच गया है। शनिवार रात को हुई भारी बारिश से हाईवे पागल नाला, टगणी और गुलबकोटी में करीब सात घंटे तक बाधित रहा। हाईवे पर भारी मात्रा में मलबा आने से लोगों ने परेशानी झेली। औली जा रहे पर्यटकों ने भी अपने वाहनों में बैठकर ही हाईवे के खुलने का इंतजार किया।

शनिवार रात को क्षेत्र में भारी बारिश हुई। रविवार सुबह करीब पांच बजे वाहनों की आवाजाही शुरू हुई लेकिन पागल नाला में हाईवे बाधित होने से वाहनों के पहिए थम गए। यहां हाईवे पर आया मलबा दलदल में तब्दील हो गया था।

सुबह करीब सात बजे एनएचआईडीसीएल ने जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का काम शुरू किया। दोपहर में करीब बारह बजे हाईवे से मलबा हटाया जा सका, जिसके बाद आवाजाही शुरू हो पाई। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जाेशी ने बताया कि हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

पांडुकेश्वर में टूटा हाईवे का पुश्ता, पांडुकेश्वर गांव को खतरा
बारिश के बीच पांडुकेश्वर में हाईवे पर हाल ही में लगाया गया पुश्ता भरभराकर टूट गया। जिससे पांडुकेश्वर गांव को भूस्खलन का खतरा उत्पन्न हो गया है। ग्रामीणों ने बीआरओ से शीघ्र इस स्थान पर सुरक्षात्मक कार्य करने की मांग उठाई है। ग्राम प्रधान बबीता देवी ने बताया कि पुश्ते से पत्थर छिटककर गांव की ओर आ रहे हैं। साथ ही सड़क से जुड़े घरों को खतरा पैदा हो गया है। यहां पर करीब 10 मकान बने हुए हैं। बीआरओ से यहां पर जल्द ट्रीटमेंट कार्य शुरू करने को कहा गया है, जिससे भूस्खलन बंद हो सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com