बात इज्जत की आई तो पाक पर परमाणु हमला करने से भी नहीं चूकेगा भारत

एक समय था जब अमेरिका के राष्ट्रपति रॉनल्ड रीगन ने कहा था कि परमाणु जंग ने जीती जा सकती है और न ही इसे लड़ा जाना चाहिए। ये उन्होंने 1984 में कहा था, लेकिन इस नीति में कई बदलाव आ चुके हैं। अब देश परमाणु हमले की धमकियां एक-दूसरे को देते हुए नजर आते हैं। 

बदले सम्बन्धों के कारण ईरान से तेल आयात में 20 फीसदी की कटौती

बात इज्जत की आई तो पाक पर परमाणु हमला करने से भी नहीं चूकेगा भारतमीडिया की खबरों के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से दी जाने वाली परमाणु हमले की धमकियों का भारत ऐसा जवाब दे सकता है कि वह इसके बारे में दोबारा सोचेगा भी नहीं। ऐसा माना जा रहा है कि भारत अब पाकिस्तान पर पहले परमाणु हमला कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उड़ी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हालात एेसे हो गए हैं कि भारत युद्ध की पहल भी कर सकता है।

पाकिस्तान में मस्जिद के पास हुआ बड़ा ब्लास्ट

दरअसल, परमाणु हमले की धमकी के बल पर पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह दे रहा है, ऐसे में भारत अब इसे हल्के में लेने के पक्ष में नहीं है। भारत फिर पहले परमाणु हमला न करने वाले फैसले पर समीक्षा कर सकता है। ये बात इससे भी साबित हो रही है क्योंकि कई न्यूक्लियर एक्सपर्ट्स ने इस पर अपनी राय दी है।पाक को हमले का मौका नहीं देगा भारत

वर्ल्ड फेम्स विद्वान विपिन नारंग ने वॉशिंगटन मे आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी राय में भारत का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से बनाए जा रहे न्यूक्लियर हथियारों के खिलाफ भारत कड़ा रुख अपना सकता है। वो अपने आगे से परमाणु हमला न करने के फैसले को दरकिनार करके पाकिस्तान पर पहले परमाणु हमला कर सकता है।

इस्लाम कबूल करने से, हत्या के आरोप से बरी हो जाओगे

नारंग ने कहा था कि भारत का हमला पारंपरिक हमलों की तरह नहीं होगा, वो पाकिस्तान के न्यूक्लियर सिस्टम पर ही हमला करेगा जिससे पाक की ओर से ऐसे हमलों की गुंजाइश ही खत्म हो जाएगी। बता दें कि इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी पाकिस्तान के न्यूक्लियर हमलों पर धमकी देने पर आगे से हमले की बात रखी थी। बाद में इसे उनकी व्यक्तिगत राय करार दी गई थी।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com