बरेली समेत आसपास के जिलों में तेज हवा संग बारिश, गर्मी से मिली राहत

बरेली में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए शनिवार की सुबह राहत लेकर आई। तड़के चार बजे से ही बादल छाने लगे। हवा चलने लगी। सुबह करीब साढ़े छह बजे बारिश शुरू हो गई। पीलीभीत-शाहजहांपुर समेत आसपास के जिलों में भी बारिश हुई है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है।  

बरेली में तापमान के उतार-चढ़ाव के बीच मौसम ने करवट ली। शनिवार सुबह-सुबह पहले तेज हवा चली, फिर बारिश शुरू हो गई। बारिश होने से तापमान में गिरावट हुई है, जिससे मौसम ठंडा हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली। पीलीभीत और लखीमपुर खीरी जिले में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग ने तीन दिन तक धूल भरी आंधी के साथ बादल उमड़ने व बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है।

बीते तीन-चार दिनों से भीषण गर्मी से लोग बेहाल थे। शनिवार की सुबह राहत लेकर आई। तड़के चार बजे से ही बादल छाने लगे। हवा चलने लगी। सुबह करीब साढ़े छह बजे तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। मीरगंज, सेंथल, देवरनियां, हाफिजगंज, भोजीपुरा समेत जिलेभर में तेज बारिश हुई। बारिश से जहां गर्मी से राहत मिली, वहीं पानी की पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदी गईं सड़कें पर चलना मुश्किल हो गया। पानी भरने से सड़कें दलदल में बदल गई। कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे लोगों को परेशानी हुई। बारिश और तेज हवा के कारण कई इलाकों में बिजली भी गुल रही।  

लखीमपुर खीरी में भी हुई बारिश 
लखीमपुर खीरी जिले में शनिवार सुबह से बादल छाए। करीब साढ़े आठ बजे के समय एकाएक तेज आंधी चलने लगी। धूल उड़ने के साथ तेज हवा चली तो बिजली गुल हो गई। सड़कों पर लोग जहां थे वहीं रुक गए। इसके बाद तेज हवा संग बारिश शुरू हो गई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली लेकिन बारिश में बिजली गुल होने से दिक्कत भी हुई। कमोवेश पीलीभीत जिले में भी बारिश से मौसम सुहावना हो गया। तापमान में गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। 

तीन दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम 
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले तीन दिन तक मौसम में बदलाव की आशंका है। इसी क्रम में बरेली के साथ ही पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं और लखीमपुर खीरी भी प्रभावित होंगे। इन जिलों में यलो अलर्ट के तहत मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ ही आंधी आने की चेतावनी दी गई है। शुक्रवार को जारी अनुमान के अनुसार बदायूं व शाहजहांपुर को सिर्फ 12 से 13 तारीख में इससे राहत मिल सकती है। बाकी जिलों में आंधी संग बादल उमड़ने, बिजली गिरने और छिटपुट बारिश होने की आशंका रहेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com