बड़ी खबर: जिसके पास नहीं है पैन कार्ड वो नहीं खरीद पाएंगे सोना

अगर आपने मन बना लिया है GOLD खरीदने का तो ये खबर आपके लिए है। अब आपको बिना पैन कार्ड दिखाए सोने के दर्शन नहीं होंगे।

बड़ी खबर: जिसके पास नहीं है पेन कार्ड वो नहीं खरीद पाएंगे सोना

दो पाकिस्तानी कलाकारों को मिला वीजा

हो सकता है कि अगली बार आप किसी जूलरी स्टोर में जाएं और अगर 50,000 रुपये से ज्यादा की खरीदारी करें तो आपको पैन या आधार कार्ड की जानकारी देनी पड़ जाए। फिलहाल, गोल्ड मार्केट में सिर्फ 2 लाख रुपये से ज्यादा की खरीद पर केवाईसी नियमों का पालन करने की जरूरत है। जानेमाने चार्टर्ड अकाउंटेंट और जेम्स ऐंड जूलरी सेक्टर को कंसल्टेंसी सर्विस देने वाले भार्गव वैद्य का अनुमान है कि बुधवार को पेश किए जाने वाले आम बजट में बुलियन और जूलरी की खरीद के मामले में इस बाबत 2 लाख रुपये की मौजूदा सीमा को रिवाइज किया जा सकता है।

बीएन वैद्य ऐंड असोसिएट्स के मालिक भार्गव वैद्य ने बताया, ‘मुझे लगता है कि फाइनेंशल इयर 2018 के बजट में केवाईसी कंप्लायंस के लिए मौजूदा 2 लाख की सीमा को घटाकर 50,000 रुपये किया जा सकता है।’ काले धन के जमाखोरों के खिलाफ सरकार के अभियान के बीच इस तरह का कदम उठाया जा सकता है। नोटबंदी के बाद बड़े पैमाने पर काले धन के तौर पर मौजूद 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों को जूलरी, बुलियन और रियल एस्टेट में बदला गया। अगर वैद्य का अनुमान सही निकलता है तो गोल्ड, सिल्वर या बार खरीदने वालों को 50,000 रुपये से ज्यादा की खरीद पर पैन या आधार नंबर देना होगा। अगर सोमवार को सोने के दिन के कारोबार से जुड़े भाव (28,674 ग्राम प्रति 10 ग्राम) की बात करें, तो यह राशि सिर्फ 17 ग्राम सोने के बराबर होगी।

शिवपाल यादव ने छोड़ी समाजवादी पार्टी, इस बड़ी पार्टी में होंगें शामिल!

जूलर्स को लगता है कि नोटबंदी के बाद 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों के बदले बड़े पैमाने पर गोल्ड और सिल्वर की हुई खरीद के कारण सरकार यह उपाय कर सकती है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट और डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस जैसी रेग्युलेटरी एजेंसियां इस बात का पता लगाने के लिए बुलियन डीलर्स और ज्वैलर्स की जांच कर रही हैं कि नोटबंदी के ऐलान तुरंत बाद कितनी बड़ी सेल्स हुई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com