फेसबुक के सीईओ पद से मार्क जकरबर्ग को देना पड़ सकता है इस्तीफा: जाने पूरी खबर

पिछले कुछ समय से डेटा लीक और अमेरिकी चुनावों में दखलंदाजी करने के मामलो में घिरे दुनिया की सबसे मशहूर सोशल नेटवर्किंग कंपनी के संस्थापक मार्क जकरबर्ग की मुश्किलें अब बढ़ते ही जा रही है. अब हाल ही में एक खबर आई है जिसके मुताबिक उन्हें अपनी ही कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है. 

दरअसल फेसबुक कंपनी के कुछ शेयरहोल्डरों ने हाल ही में जकरबर्ग को हटाने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव सामने रखा है जिसका अधिकतर शेयरहोल्डरों ने समर्थन भी किया है. इस प्रस्ताव को सौपने के मामले में इन शेयरहोल्डरों ने अमेरिकी मीडिया को बताया है कि  जकरबर्ग ने कुछ हाई प्रोफाइल परिवादों में सही निर्णय नहीं लिया है जिसकी वजह से सभी शेयरहोल्डरों को भरी नुकसान झेलना पड़ा है. इस प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि जकरबर्ग के कई मामलों में लापरवाही बरतने की वजह से ही फेसबुक को आज ब्रिज एनालिटिका डाटा लीक और अमेरिकी चुनाव में रूस के हस्तक्षेप  में मदद जैसे कई आरोपों का सामना करना पड़ रहा है.

उल्लेखनीय है कि ये अभी महज एक प्रस्ताव है जिसपर अगले साल मई 2019 में होने वाली फेसबुक की वार्षिक मीटिंग के दौरान वोटिंग होगी और इस वोटिंग के आधार पर ही तय किया जाएगा कि जकरबर्ग को इस पड़ से हटाया जाना चाहिए या नहीं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com