फेसबुक और व्हाट्सप पर लगेगा प्रतिबन्ध ?

टेलिकॉम इंडस्ट्री के बड़े भारतीय कारोबारी भारती मित्तल ने अमेरिका समेत विदेशी कंपनियों के सख्त वीजा नियमों खिलाफ कड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जिस तरह से अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर जैसे देश संरक्षणवादी नीतिया बना रहे हैं वैसे ही क्या भारत में भी फेसबुक और व्हाट्सएप पर बैन लगा देना चाहिए।

फेसबुक और व्हाट्सप पर लगेगा प्रतिबन्ध ?

द इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक मित्तल ने कहा कि उन्हें अमेरिका के वीजा नियमों पर संरक्षणवादी रवैये की वजह से ज्यादा परेशानी नहीं है क्योंकि उनका ज्यादातर व्यवसाय अपने देश में ही मौजूद है। उन्होंने वीजा नियमों की आलोचना करते हुए कहा कि विदेशी कंपनियां तो भारत में आकर बड़ा व्यापार कर रही हैं, वहीं ऐसी स्थिति में भारतीय प्रोफेशनल्स को अपने देशों में रोकना सही नहीं है।

मित्तल ने आगे कहा कि भारतीय कम्पनियों को एक खास सेलरी देने के लिए मजबूर करना सही नहीं है क्योंकि वो इससे प्रतिस्पर्धा से ही बाहर हो जाएंगी। एक सवाल के जवाब में जिसमें पूछा गया कि उनकी कंपनियों को अगर किसी देश में प्रवेश नहीं करने दिया जाता है तो क्या फेसबुक और व्हाट्सएप जैसी कंपनियों को भी भारत में प्रवेश की अनुमति मिलनी चाहिए या नहीं।

इस सवाल के जवाब में मित्तल बोले की फेसबुक के 20 करोड़, व्हाट्सएप के 15 करोड़ और गूगल के भारत में 10 करोड़ ग्राहक हैं। हमें ये कहना चाहिए कि फेसबुक और व्हाट्सएप का संचालन भारत में नहीं होना चाहिए, क्योंकि हमारे पास खुद के ऐप्स हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com