फेसबुक अकाउंट हैक कर दोस्तों को दिया झांसा…

काफी समय से बंद पड़ा युवक का फेसबुक अकाउंट हैक कर शातिरों ने उसकी ही बीमारी का मैसेज दोस्तों को भेजकर उनसे करीब 65 हजार रुपये ऐंठ लिए. वही शातिरों ने मैसेज में एक पेटीएम नंबर पर दोस्तों से पैसे डालने का निवेदन किया था. इसमें दोस्त की जिंदगी और मौत का सवाल मानकर दोस्तों ने झांसे में आकर रातोंरात बताए गए पेटीएम नंबर पर रुपये ट्रांसफर कर दिए. मिली जानकारी के अनुसार सुबह जब युवक को पैसे मिलने या न मिलने के फोन आने लगे तो वह हक्का-बक्का रह गया. वही उसने इसकी सूचना बीएसएल पुलिस थाने को दी.

युवक एचआरटीसी में बतौर मैकेनिक कार्यरत है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के अनुसार पंचायत पलोहटा का युवक फेसबुक पर डोगरा युवक के नाम से अपना अकाउंट चला रहा था, लेकिन कुछ समय से उसने अकाउंट का उपयोग नहीं किया. वही बीते बुधवार को युवक के फेसबुक अकाउंट को शातिरों ने रात को हैक कर लिया और उसकी आईडी से उसके ही दोस्तों को बीमारी की दुहाई के मैसेज भेजकर पैसों की मांग की. जंहा मैसेज कर शातिरों ने युवक के अस्पताल में दाखिल होने की बात भी कही. इस पर दो दोस्तों ने 20-20 हजार, एक दोस्त ने 15 हजार और एक दोस्त ने 10 हजार रुपये युवक के नाम से बताए पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है. जब युवक को फेसबुक दोस्तों का पैसे मिलने या नहीं मिलने के फोन आने लगे तो उसने तुरंत पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी में इसकी शिकायत की जाएगी.

साइबर सेल को मामला भेजा: बीएसएल थाना प्रभारी प्रकाश चंद्र मिश्रा ने बताया कि शिकायत मिली है. मामले को जांच के लिए साइबर सेल मंडी प्रेषित किया गया है. पुलिस अभी भी इस मुद्दे की जांच में लगी हुई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com