फिर से संगठन का विस्तार करने की योजना पर काम कर रही बीजेपी

देश में कई राज्यों में अपने विस्तार के बाद बीजेपी फिलहाल कुछ राज्यों में सिमटती हुई नजर आ रही है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के बाद महाराष्ट्र में सरकार गंवाने के बाद एक बाद फिर से पार्टी संगठन का विस्तार करने की योजना पर काम कर रही है.

इसी के तहत सदस्यता अभियान भी शुरू हो रहा है. ऐसे में देश के सबसे बड़े और राजनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण राज्य में भी बीजेपी ने विस्तार का विस्तृत प्लान तैयार किया है. उत्तर प्रदेश के संगठन महामंत्री सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने इस योजना पर काम शुरू कर दिया है.

हाल ही में प्रदेश बीजेपी के संगठन का चुनाव पूरा हुआ है. पार्टी ने पूरी कोशिश की है कि संगठन का चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से कराया जाए. मंडल से लेकर जिलाध्यक्षों के चुनाव में हर एक कार्यकर्ता को शामिल होने का पार्टी ने मौका दिया.

हालांकि चयन के बाद कई ऐसे कार्यकर्ता हैं जो अपना निर्वाचन ना होने से रूठे हुए हैं. ऐसे में पार्टी ने जिला स्तर पर एक टीम बनाई है, जिसके सदस्य अनौपचारिक तौर पर हर उस कार्यकर्ता के घर जाएंगे जो नाराज बताए जा रहे हैं. रूठे कार्यकर्ताओं के घर जाकर उन्हें समझाने की कोशिश की जाएगी. पार्टी की कोशिश है कि कोई भी बूथ स्तर का कार्यकर्ता भी नाराज ना रहे, इसके लिए गठित टीम पूरे प्लान के साथ घर घर जाएगी और फिर प्रदेश स्तर पर रिपोर्ट भी देगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com