पूर्वांचल में कोल्ड फ्रंट का असर शीतलहर कंपकंपी छुड़ाने लगी

पांच दिन पहले बारिश के बाद अब मौसम का मिजाज बदल गया है। यह कोल्ड फ्रंट का ही असर है कि मंगलवार सुबह पहले बादल छाए रहे और बाद में धूप भी खिली लेकिन वह भी असरदार नहीं रही। अब तो शीतलहर भी कंपकंपी छुड़ाने लगी है। मौसम में बदलाव का असर है कि पिछले 24 घंटे में तापमान में भी भारी कमी दर्ज की गई है। वहीं शहर में ठंड से एक वृद्ध की मौत हो गई।

सोमवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री की तुलना में 17 डिग्री सेल्सियस तक आ गया जबकि न्यूनतम तापमान 12.7 की जगह 11.7 पर आ गया है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक अभी सप्ताह भर मौसम ऐसे ही बना रहेगा। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर अब दिखने लगा है। जहां एक ओर ठंडी हवाएं चलने से कोहरा शुरू हो गया है वहीं अब शीतलहर की वजह से लोग ठिठुरने लगे हैं।

मंगलवार को दोपहर 12 बजे के बाद धूप भी निकली लेकिन हवा चलने की वजह से कोई असर नहीं रहा। अन्य दिनों की तुलना में मंगलवार को गलन अधिक रही और देर रात से कोहरा फिर पड़ने लगा। इस बीच नम और ठंडी हवाएं चलने का ही असर है कि ठिठुरन भी मंगलवार को अधिक रही।

वाराणसी के जंसा थाना क्षेत्र के हाथी बाजार निवासी लल्लू जैन की (70) मंगलवार सुबह ठंड लगने से मौत हो गई। चंदौली में बरहनी विकास खंड के भुआलपुर जेवरियाबाद गांव निवासी नन्हकी प्रजापति (55) पत्नी गुल्लू प्रजापति की ठंड के चलते मंगलवार भोर में मौत हो गई। बलिया में रेवती क्षेत्र के नौका गांव में सोमवार रात शांति देवी (45) पत्नी गणेश यादव की भी मौत हो गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com