पूरी तरह खामोश हुआ जंतर-मंतर, NGT के आदेश पर प्रदर्शनकारियों को यूं खदेड़ा

पूरी तरह खामोश हुआ जंतर-मंतर, NGT के आदेश पर प्रदर्शनकारियों को यूं खदेड़ा

एनजीटी के आदेश के मद्देनजर दिल्ली पुलिस व एनडीएमसी की संयुक्त टीम ने सोमवार सुबह जंतर-मंतर खाली करा दिया। बड़ी संख्या में पुलिस की मौजूदगी में करीब 18 प्रदर्शनकारी समूहों को यहां से खदेड़ा गया।पूरी तरह खामोश हुआ जंतर-मंतर, NGT के आदेश पर प्रदर्शनकारियों को यूं खदेड़ा
 वन रैंक वन पेंशन की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैन्यकर्मियों ने कुछ विरोध किया तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

 

वहीं, हरियाणा के रामपाल के समर्थक पुलिस का दबाव पड़ते ही भाग गए। जंतर-मंतर पर बैरिकेड्स लगाकर वहां पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं। एनजीटी ने इस मामले में दिल्ली पुलिस से अनुपालन रिपोर्ट मांगी है।
 

संयुक्त टीम की यह कार्रवाई सुबह करीब सात बजे शुरू हुई। अफरातफरी व धरने पर बैठे लोगों के विरोध के बीच पुलिस ने आखिरकार जंतर-मंतर रोड को खाली करा लिया। शुरुआत में प्रदर्शनकारियों ने कार्रवाई का विरोध किया।
 रामपाल के समर्थकों की पुलिस से कहासुनी भी हुई, लेकिन पुलिस ने समर्थकों को हटाकर टेंट तोड़ दिया। विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी ले लिया।

 

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि जंतर-मंतर से हटाने के बावजूद पुलिस वैकल्पिक जगह का इंतजाम नहीं कर रही है। वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे पूर्व सैन्यकर्मी का टेंट हटाने के बाद प्रदर्शनकारी संसद मार्ग पर चल गए।
 ​मौके पर पहुंची पुलिस प्रदर्शनकारियों को यहां भी बैठने की इजाजत नहीं दे रही थी। पूर्व सैन्यकर्मियों ने इसका विरोध किया तो उन सभी को हिरासत में ले लिया गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com