पुणे : सीएम योगी ने शिवाजी महाराज के पराक्रम को किया याद

पुणे में गीता भक्ति अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। इस महोत्सव में कई प्रतिष्ठित साधु-संत भी शामिल हुए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस में आए। सीएम योगी ने कार्यक्रम में कहा कि महाराष्ट्र वाले भाग्यशाली हैं। इन्हें संतों का आशीर्वाद सैकड़ों वर्षों से प्राप्त हो रहा है। इस दौरान उन्होंने वेदश्री तपोवन मठ में स्वामी गोविंद देव गिरि जी महाराज से मुलाकात की।

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रविवार यानी आज महाराष्ट्र दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने पुणे के वेदश्री तपोवन मठ में स्वामी गोविंद देव गिरि जी महाराज से मुलाकात की। साथ ही, वह आलंदी जिले में आयोजित ‘गीताभक्ति अमृत महोत्सव’ में भी शामिल  हुए।

कार्यक्रम को सीएम योगी ने किया संबोधित

गीता भक्ति महोत्सव के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आप भाग्यशाली है कि आपको संतों का आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र वाले भाग्यशाली हैं। इन संतों का आशीर्वाद आपको प्राप्त हो रहा है और ये आशीर्वाद सैकड़ों वर्षों से प्राप्त हो रहा है। भक्ति से उपजी ये शक्ति ही दुश्मनों के दांत हमेशा खट्टे करती थी।”

‘शिवाजी महाराज ने पूरे देश में तेज को लहराया’

सीएम योगी ने कहा, “समर्थगुरु रामदास जी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को यहीं से पैदा किया था और छत्रपति शिवाजी महाराज ने पूरे भारत के अंदर जिस तेज को लहराया था, उस काल खंड में सोचिए, औरंगजेब की सत्ता को चुनौती देते हुए, औरंगजेब को उन्होंने मरने तड़पने के लिए ऐसा छोड़ दिया कि आजतक कोई पूछ नहीं रहा है। ये अद्भुत शौर्य और पराक्रम की धरती है।”

डिप्टी सीएम से की मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने महाराष्ट्र दौरे पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच बातचीत भी हुई। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com