पीएम मोदी की मौजूदगी में आज सर्वदलीय बैठक, वैक्सीन समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्लीअपनी वैक्सीन नीति को लेकर हो रही आलोचना पर मोदी सरकार ने विपक्ष को विश्वास में लेने के साथ साथ अब जवाब देने का भी फ़ैसला किया है. इसी सिलसिले में आज एक सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई है. बैठक शाम 6 बजे संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में बुलाई गई है. इस बैठक की महत्ता इसी बात से समझी जा सकती है कि इसमें ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.

सरकार की नीति को लेकर प्रेजेंटेशन देंगे स्वास्थ्य सचिव

बैठक में दोनों सदनों में सभी दलों के प्रमुखों को बुलाया गया है. सूत्रों के मुताबिक़, बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण देश में अबतक हुए कोरोना टीकाकरण और इस मुद्दे पर सरकार की नीति को लेकर एक विस्तृत प्रेजेंटेशन देंगे. प्रेजेंटेशन में कोरोना की वर्तमान स्थिति के बारे में भी विस्तार से बताए जाने की संभावना है. अभी ये नहीं पता कि बैठक में प्रधानमंत्री कोई बयान देंगे या नहीं हालांकि सूत्रों का कहना है कि उनकी ओर से अपनी बात रखे जाने की संभावना है.

हालांकि इस बैठक में अपना रूख़ तय करने के लिए आज सुबह 10 बजे विपक्षी दलों की बैठक में चर्चा की जाएगी. तृणमूल कांग्रेस समेत ज़्यादातर विपक्षी दल इस मसले पर संसद में चर्चा करवाए जाने की मांग कर रहे हैं. वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि इस सर्वदलीय बैठक के साथ साथ सरकार संसद में भी इस मसले पर चर्चा करवाने को तैयार है.

पीएम मोदी ने सबसे जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की

इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने कल ही संसद सत्र की शुरुआत से पहले मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि देश में अबतक 40 करोड़ से ज़्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ लग चुकी है. उन्होंने सबसे जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील भी की थी.

दूसरी तरफ़, कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार सरकार की वैक्सीन नीति की आलोचना करते आ रहे हैं. उनका आरोप है कि सरकार की नीति में खामियों के चलते अबतक देश का एक बड़ा वर्ग वैक्सीन से वंचित है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com