पीएम मोदी का ऐलान, काला धन रखने वाले जेल के लिए रहें तैयार

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने काला धन रखने वालों को चेतावनी दी है कि उनका जेल इंतजार कर रही है। पीएम मोदी ने सोने-चांदी व गहने के कारोबार से जुड़े लोगो से अपने ग्राहकों को संदेश देने को कहा है कि वो इनकम डिक्लयेरेशन स्कीम यानी आईडीएस का फायदा उठाते हुए अघोषित आय व संपत्ति का खुलासा 30 सितम्बर तक कर दे।

पीएम मोदी का ऐलान, काला धन रखने वाले जेल के लिए रहें तैयार

काला धन रखने वाले का बचना नामुमकिन

पीएम मोदी ने कहा कि काला धन रखने वाले और टैक्स चोरी के चलते पहले भी लोग जेल गए हैं। सरकार को 30 सितंबर के बाद वही कदम उठाने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उस पाप को करना नहीं चाहता हूं। जो 30 सितंबर के बाद मुझे करना पड़ेगा।

आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत कालाधन रखने वाले अपनी अघोषित संपत्ति की घोषणा 30 सितंबर तक कर ‘पाक साफ’ हो सकते हैं। इसके लिए उन्हें 45 प्रतिशत कर व जुर्माना चुकाना होगा। इस योजना का फायदा नहीं उठाने वालों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना होगा। आयकर विभाग पैन कार्ड का उल्लेख किए बिना 9 लाख बड़े लेनदेन को पहली ही चिन्हित कर चुका है।

मोदी सरकार चाहती है कि इनकम डिक्लयेरेशन स्कीम के जरिए लोग सालों साल की अघोषित आय या फिर उनसे जुटायी गयी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा आयकर विभाग को 30 सितम्बर तक दे। इस पर किश्तों में अगले साल 30 सितम्बर तक 30 प्रतिशत की दर से टैक्स, साढ़े सात फीसदी की दर से किसान कल्याण सेस और साढ़े सात फीसदी की दर से जुर्माना यानी कुल 45 फीसदी चुकाना होगा। इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं होगी। लेकिन मोदी की माने तो वो नहीं चाहते कि ऐसा नही करने वालों की नींद हराम हो। इस मौके पर मोदी ने कुछ इस अंदाज में उन क्षेत्रों का भी जिक्र किया, जो काला धन पैदा करने में आगे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com