पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 7830 केस सामने आए, एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने जारी की चेतावनी

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. अब एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने भी बयान दिया है कि लोगों को सतर्कता बढ़ानी होगी, तभी कोरोना के केस कम हो सकेंगे. 

रणदीप गुलेरिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. इसका मुख्य कारण सुपर स्प्रेडर इवेंट, जहां बड़ी संख्या में लोग बिना किसी सावधानी के इकट्ठा हो रहे हैं वो हो सकता है. ऐसे में हम सभी को इस ओर आक्रामक तरीके से काम करना होगा, ताकि नंबर कम हो सकें.

आपको बता दें कि पिछले करीब दस दिनों में दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. अगर पिछले 24 घंटे की ही बात करें तो राजधानी में 7830 केस सामने आए हैं.

दिल्ली में कुल कोरोना मामलों की संख्या साढ़े चार लाख के पार पहुंच गई है, जबकि अबतक 7143 लोगों की मौत हुई है. पिछले दो हफ्तों से दिल्ली में हर रोज 5000 से अधिक कोरोना केस सामने आ रहे हैं, जो चिंता बढ़ाने का काम कर रहे हैं. दिल्ली में हर नए दिन कोरोना के रिकॉर्ड टूट रहे हैं, जिसकी वजह से त्योहारों में लोगों से सतर्कता बढ़ाने की अपील की जा रही है.

रणदीप गुलेरिया ने फाइज़र वैक्सीन को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि उस वैक्सीन को रखने के लिए -70C का तापमान चाहिए, जो कि भारत जैसे देशों के लिए मुश्किल हो सकता है. क्योंकि इस तरह का तापमान हमारे यहां ग्रामीण इलाकों में लाना मुश्किल होगा, इसके लिए कोल्ड चेन को मेंटेन करना आसान नहीं है. 

एम्स डायरेक्टर ने अन्य वैक्सीन को लेकर खुशी जताई और सफल ट्रायल की कामना की. बता दें कि अमेरिका में फाइज़र वैक्सीन का ट्रायल लगभग सफल हुआ है और इस वैक्सीन ने 90 फीसदी सही नतीजे दिए हैं, जिसके बाद इसे इलाज के लिए मंजूरी दी जा सकती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com