पावरकॉम का सहायक जेई सेवानिवृत्ति से दो दिन पहले 4.21 करोड़ के घोटाले में बर्खास्त…

सहायक जेई पर 4.21 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। आरोपी जेई को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने के साथ-साथ मैनेजमेंट की तरफ से आरोपी से घोटाले की सारी रकम वसूलने के आदेश भी जारी किए हैं।

सेवानिवृत्ति से मात्र दो दिन पहले पंजाब पावरकाॅम के एक सहायक जूनियर इंजीनियर (जेई) को बर्खास्त कर दिया गया है। सहायक जेई पर 4.21 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। आरोपी जेई को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने के साथ-साथ मैनेजमेंट की तरफ से आरोपी से घोटाले की सारी रकम वसूलने के आदेश भी जारी किए हैं।

आरोपी सहायक जेई गुरदीप सिंह हलका बरनाला में पावरकॉम की वितरण उपमंडल भदौड़ शाखा में तैनात था। पावरकॉम की ओर से जारी कर्मचारी की बर्खास्तगी के आदेश के मुताबिक शिकायत के आधार पर सहायक जेई की ओर से गैरकानूनी ट्यूबवेल कनेक्शनों को चालू कराने संबंधी जांच की गई थी, जिसमें पाया गया कि गुरदीप सिंह ने साल 2012-2013 से अब तक बरनाला के स्टोर आउटलेट से निकलवाए गए ट्रांसफार्मरों व अन्य सामान का दुरुपयोग करते हुए अवैध कनेक्शन चालू किए गए।

उसने करीब 5.37 करोड़ का लेखा-जोखा दफ्तर में पेश नहीं किया गया। जांच में पाया गया कि सहायक जेई ने भदौड़ समेत अन्य उपमंडलों में गैरकानूनी खेतीबाड़़ी ट्यूबवेल कनेक्शनों को स्टोर से निकलवाए सामान का दुरुपयोग करते हुए चालू किया गया। इससे पावरकाॅम को 37.22 लाख रुपये का नुकसान हुआ।

इसके अलावा आरोपी ने साल 2012-2013 से अब तक स्टोर से निकलवाए गए 370 ट्रांसफार्मरों की साइटों से उतारे गए 268 ट्रांसफार्मर स्टोर को वापस नहीं किए। भारी मात्रा में सामान स्टोर से निकलवा कर अपनी रिहायश के सामने खुली जगह पर इकट्ठा कर दिया गया, जो बिना किसी प्रयोग के ऐसे ही पड़ा रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com