पाकिस्तान के NAB ने शाहबाज शरीफ के खिलाफ नए सिरे से जांच को दी इजाजत

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने बुधवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ के खिलाफ एक नई जांच पारित की। एक सूत्र ने बताया कि भ्रष्टाचार विरोधी निकाय ने शाहबाज शरीफ पर पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के रूप में अपने काम के दौरान पसंदीदा को जमीन हस्तांतरित करने और आवंटित करने का आरोप लगाया।

एनएबी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति जावेद इकबाल की अध्यक्षता में एक बैठक के दौरान जांच को मंजूरी दी गई थी एनएबी प्रमुख ने कहा कि मेगा भ्रष्टाचार के मामले लाना, विशेष रूप से चीनी, मनी लॉन्ड्रिंग, फर्जी खाते, अधिकार का दुरुपयोग, आय के ज्ञात स्रोतों से परे संपत्ति, अवैध हाउसिंग सोसायटी से संबंधित हैं। और मुदराबा अपने तार्किक निष्कर्ष पर ब्यूरो की प्राथमिकता थी, एक सूत्र ने बताया। इससे पहले पाकिस्तान की एक अदालत ने चीनी घोटाला मामले में विपक्षी नेताओं शहबाज शरीफ और हमजा शहबाज को दी गई जमानत की अवधि सोमवार को बढ़ा दी थी। 

चीनी घोटाले में शहबाज और उनके बेटे हमजा पर 25 अरब रुपये का घोटाला करने का आरोप है। संघीय जांच एजेंसी ने उन्हें नवंबर 2020 में पाकिस्तान दंड संहिता, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और धन-शोधन रोधी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। इस बीच, एनएबी को मानवाधिकारों के उल्लंघन के विवाद में फंसा दिया गया है, चरित्र हनन, और पूछताछ के चरण में लोगों को गिरफ्तार करना। पाकिस्तान के विपक्षी दलों के अनुसार, प्रधान मंत्री इमरान खान की भ्रष्ट सरकार के खिलाफ उनके आंदोलन को कमजोर करने के लिए संघीय सरकार भ्रष्टाचार विरोधी निकाय का उपयोग कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com