पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने वाले सब इंस्पेक्टर देविंद्र सिंह को ‘शक्तिमान’ का खिताब मिला

हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने वाले सब इंस्पेक्टर देविंद्र सिंह को ‘शक्तिमान’ का भी खिताब मिल गया है। दूरदर्शन पर शक्तिमान से धमाल मचाने वाले पहले सुपर हीरो मुकेश खन्ना ने उन्हें इस सम्मान से नवाजा है।

शक्तिमान के बाद टीवी पर्दे पर अपने दूसरे बेहतरीन किरदार पितामह भीष्म की ओर से भी उन्होंने बीएसएफ के जवानों को आशीर्वाद दिया है।

ट्विटर पर एक्टर मुकेश खन्ना ने लिखा, सब इंस्पेक्टर देविंद्र सिंह ने उस ड्रोन को मार गिराया है। डीजी बीएसएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और डीसी कठुआ ने नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मैं इन जवानों को देश के शक्तिमान कहूंगा। पितामह भीष्म की तरफ से इन्हें विजयी भव का आशीर्वाद भी दूंगा। इनकी विजय में ही हम और हमारा देश सुरक्षित है।

शनिवार तड़के हीरानगर सेक्टर में रठुआ के नजदीक पाकिस्तान से भेजा गया ड्रोन बीएसएफ ने मार गिराया था। इसमें से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ था।

बता दें कि भारत और चीन तनाव के बीच पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही हैं। इसे देखते हुए सुरक्षाबलों ने सीमा की निगरानी तेज कर दी है।

सेना की ओर से चॉपर के माध्यम से सीमावर्ती इलाकों में बहने वाले नालों की चौकसी कड़ी कर दी है। रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से इन दिनों आईबी से घुसपैठ की कोशिश तेज कर दी गई है।

इस बीच ड्रोन से हथियार गिराकर इन्हें आतंकियों तक पहुंचाने की फिराक में है। इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस समय कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

सोमवार को सेना के एक चॉपर ने जिले के बबर नाला पर काफी देर तक उड़ान भरी व नाले को पूरी तरह से खंगाला। इसके बाद बंई नाले पर चॉपर ने कई चक्कर लगाए और हाईवे तक नजर रखी।

रविवार को भी पुलिस और सुरक्षाबलों ने सीमा की ओर बहने वाले नदी-नालों पर तलाशी अभियान चलाया था। रात के समय भी नदी नालों पर नाके बढ़ा दिए गए हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com