पर्यटन पर भी पडऩे लगा कोरोना वायरस का असर, रिसॉर्ट और होटलों में बुकिंग निरस्त

 कोरोना वायरस का असर यहां के पर्यटन पर भी पडऩे लगा है। पर्यटक रिसॉर्ट व होटलों में पूर्व में की गई अपनी बुकिंग निरस्त करने लगे हैं। ऐसे में कॉर्बेट मेें भी बुकिंग पर इसका असर देखने को मिलेगा। पिछले दो दिन में 20 प्रतिशत होटलों की बुकिंग निरस्त हो गई है।

रामनगर में देशी व विदेशी पर्यटक कॉर्बेट पार्क के भ्रमण पर पहुंचते हैं। ऐसे में पर्यटक यहां के रिसॉर्ट व होटलों में अपनी बुकिंग कराते हैं। उत्तराखंड मेें कोरोना वायरस की दस्तक को देखते हुए पर्यटक भी चिंतित है। रामनगर में कॉर्बेट पार्क व सीतावनी पर्यटन जोन में घूमने के लिए पूर्व मेें होटलों व रिसॉर्ट मेें बुकिंग करा चुके लोग अब आने से कतराने लगे हैं। रिसॉर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरी सिंह मान ने बताया कि रामनगर के रिसॉर्ट व होटलों मेें 20 प्रतिशत बुकिंग निरस्त होने की जानकारी मिली है। मान ने बताया कि रिसॉर्ट एवं होटलों में अंडा, चिकन, मटन को प्रतिबंधित करने का सीएमओ का पत्र वायरल किया जा रहा है। यह पत्र पूरी तरह फर्जी है। रिसॉर्ट व होटल मेें में मटन, चिकन व अंडे खाने में प्रतिबंध नहीं है। सरकार की जो भी गाइड लाइन है उसे रिसॉर्ट व होटल एसोसिएशन फालो कर रहे हैं।

रिसॉर्ट में ठहरे विदेशियों की देनी होगी जानकारी

रिसॉर्ट एवं होटलों को अपने यहां विदेशों से आकर ठहरने वाले लोगों की जानकारी स्वस्थ्य विभाग को देनी होगी। इन देशों मेें चायना, हॉंगकांग, सिंगापुर, थाईलेंड, मलेशिया, जापान, कोरिया, वियतनाम, इंडोनेशिया, नेपाल व अन्य प्रभावित देश शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com