पंजाब: ISI का एजेंट गिरफ्तार, इंडियन आर्मी की मूवमेंट की कई तस्वीरें बरामद

पंजाब: ISI का एजेंट गिरफ्तार, इंडियन आर्मी की मूवमेंट की कई तस्वीरें बरामद

पंजाब की बटाला पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को गिरफ्तार करने का दावा किया है। गांव झामका के रहने वाले इस एजेंट के बारे में जम्मू यूनिट सेना के काउंटर इंटेलिजेंस ने बटाला पुलिस को सूचित किया था।पंजाब: ISI का एजेंट गिरफ्तार, इंडियन आर्मी की मूवमेंट की कई तस्वीरें बरामद
सूचना के आधार पर वीरवार को बटाला पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। पुलिस ने थाना सदर बटाला में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी से 2 मोबाइल फोन, पासपोर्ट और इंडियन आर्मी की मूवमेंट की कुछ तस्वीरें बरामद की हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान गुरमुख सिंह उर्फ गुरी वासी गांव झामका के रूप में हुई है।

2009 और 2012 में पाकिस्तान गया था
आरोपी के संबंध आईएसआई से तब बने जब वह पाकिस्तान धार्मिक यात्रा के लिए गया और वहां उसकी गुप्त बैठक आईएसआई के सदस्यों से हुई। इस संबंध में थाना सदर बटाला के एसएचओ मुखतार सिंह ने बताया कि सेना के काउंटर इंटेलिजेंस जम्मू यूनिट ने बटाला पुलिस को सूचना दी थी कि गुरमुख सिंह उर्फ गुरी नामक व्यक्ति जो 2009 और 2012 में धार्मिक यात्रा के लिए पाकिस्तान गया और वहां उसके संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से बन गए। वापस आने के बाद वह आईएसआई के सदस्यों से अकसर बातें करता था और इंडियन आर्मी की मूवमेंट, आर्मी गाड़ियों की तस्वीरें, बॉर्डर पर तैनात आर्मी कैंपों और उनकी लोकेशन की तस्वीरें खींच कर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजता था। 

व्हाट्स एप और फेसबुक के जरिये संपर्क

पंजाब में माहौल खराब करने के लिए मांगता था पैसे और हथियार
एसएचओ के मुताबिक देश से खुफिया सूचनाओं के बदले में गुरमुख पंजाब का माहौल खराब करने के लिए उनसे पैसे और हथियारों की मांग करता था। एसएचओ ने बताया कि सेना की ओर से दिए गए इनपुट पर गांव झामका में रेड करके यह गिरफ्तारी की है। गुरमुख के खिलाफ 3, 4, 5, 9 ऑफिशयल सीक्रेट एक्ट 1923 के तहत मामला भी दर्ज किया है।

व्हाट्स एप और फेसबुक के जरिये संपर्क
 एसएचओ ने आगे बताया कि आरोपी ने प्राथमिक जांच में कबूला है कि वह जब 2012 में श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान यात्रा के लिए गया तो वहां उसने पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई के सदस्यों से बंद कमरे में मीटिंग की थी। जिसमें आईएसआई ने उसे कहा था कि वह भारतीय सेना के बारे में उन्हें खुफिया जानकारी मुहैया कराए। इस काम के एवज में वह उसे पैसे और हथियार देंगे। इसके बाद वह उनको व्हाट्स एप और फेसबुक के जरिये संपर्क करता था। एसएचओ ने बताया कि आरोपी से बारीकी से पूछताछ की जा रही है। जिसमें अभी और खुलासे होने की संभावना है।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com