पंजाब में सरकारी कामकाज में आएगी तेजी, एक्शन में आए सीएम मान

पंजाब में सरकारी कामकाज में सोमवार से तेजी देखने को मिलेगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान अगले सप्ताह विभिन्न विकास प्रोजेक्टों को लेकर संबंधित अधिकारियों से बैठकें कर सकते हैं। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस संबंध में विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों को अगले सप्ताह बैठकों के लिए तैयार रहने के लिए कहा है।

उल्लेखनीय है कि पहले लोकसभा चुनाव के कारण 3 महीने तक सरकारी कामकाज रफ्तार नहीं पकड़ सका था। उसके बाद जालंधर वेस्ट विधानसभा हलके का उप-चुनाव आ गया जिसमें समूची सरकार एक माह तक जालंधर में ही डटी रही थी। चुनावी कामों से फिलहाल सरकार फ्री हो गई है और अब अगले सप्ताह से मुख्यमंत्री द्वारा विकास प्रोजेक्टों में तेजी लाने के उद्देश्य से बैठकें शुरू कर दी जाएंगी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने कैबिनेट की बैठक भी बुलानी है और इसे लेकर भी वह जल्द ही तारीख तय कर लेंगे। मुख्यमंत्री ने कैबिनेट में भी कई एजेंडों को पास करवाना है और उसका ब्ल्यू प्रिंट भी तैयार किया जा रहा है। यद्यपि राज्य में कार्पोरेशन चुनाव तथा 4 विधानसभा सीटों के उप-चुनाव भी आने वाले महीनों में होने हैं परन्तु अभी इसमें कुछ समय बाकी है। इसलिए अब अगले 15-20 दिनों तक सरकारी कामकाज में तेजी देखी जाएगी उसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान व मंत्रिगण 15 अगस्त के कार्यक्रमों में व्यस्त हो जाएंगे।

पंजाब सरकार भी अब चुनावी कामों से ऊपर उठती हुई दिखेगी। सरकार ने जल्द ही प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के तबादलों के संबंध में फैसले लेने हैं। यह महत्वपूर्ण कार्य भी लंबित पड़ा हुआ है। संभवत: मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा इस संबंध में भी फैसला ले लिया जाएगा और इस संबंध में विभागीय अधिकारियों के तबादले भी अभी लंबित पड़े हुए हैं। सरकार अब स्थिरता की तरफ बढ़ रही है और आने वाले समय में मुख्यमंत्री द्वारा जहां बेरोजगार नौजवानों को फिर से सरकारी नौकरियां देने के लिए नियुक्ति पत्र देने का कार्य शुरू किया जाएगा तो दूसरी ओर सभी विभाग भी खाली पड़े पदों को भरते हुए दिखाई देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com