न्यूजीलैंड में दो एयरक्राफ्ट के हवा में टकराने से बड़ा हादसा, दो पायलटों की मौत…

न्यूजीलैंड में दो एयरक्राफ्ट के हवा में टकराने से बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें दोनों एयरक्राफ्ट के पायलटों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जब ये हादसा हुआ तब दोनों एयरक्राफ्ट अपनी मंजिल पर पहुंचने ही वाले थे।

प्लेन क्रैश का अंदेशा होते ही चार लोग पैराशूट से एयरक्राफ्ट से नीचे की तरफ कूद गए थे। हादसे से पहले ही एक हेलीकॉप्टर ने लैंड करने की तैयारी कर ली थी। यह हादसा मास्टरटोन शहर में हूड एरोड्रम के पास हुआ है। पुलिस ने बताया कि अचानक से बहुत तेजी में दो एयरक्राफ्ट आकर जमीन पर गिर गए। उनके पास पहले से हादसे की कोई जानकारी नहीं थी साथ ही पुलिस ने पीड़ितों का नाम बताने से भी इंकार कर दिया है, वह अभी उनके परिवारों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है। एक चश्मदीद ने बताया कि उसने बहुत तेज आवाज सुनी और उसके बाद दो प्लेन उसे जमीन पर पड़े दिखाई दिए।

एक स्थानीय पायलट इंस्ट्रक्टर ने बताया कि विमानों को एरोड्रम में 9, 500 फीट तक उड़ान भरने की इजाजत है, लेकिन इसके साथ ही पायलटों को इस बात की चेतावनी दी जाती है कि वो उड़ान भरने के दौरान लगातार रेडियो के जरिए संपर्क बनाए रखें और विमान की सभी गतिविधियों के बारे में बताते रहें। जिन विमानों में यह हादसा हुआ उनमें से एक वेलिंगटन के स्काईडाइव का है जबकि दूसरा विमान वैरारापा एरो क्लब का है। हूड एरोड्रोम, मास्टरटोन डिस्ट्रीक्ट काउंसिल के अंतर्गत आता है और यहीं से इसका संचालन किया जाता है। काउंसिल ने भी इस सिलसिले में अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी किया है। इस बयान में उसने कहा है कि हमारे पास एयरोड्रम में एक घनिष्ठ समुदाय है और

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com