India Vs New Zealand: वन-डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का बड़ा ऐलान, स्टार क्रिकेटर की हुई वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वन-डे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। 
टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वन-डे सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा वन-डे 25 अक्टूबर को पुणे और तीसरा 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।
टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी, जिनका इरादा लगातार सातवीं वन-डे सीरीज जीतने का होगा। टीम में ओपनर शिखर धवन की वापसी हुई है।

इसके अलावा दिनेश कार्तिक और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया गया है। वहीं स्टार ऑफस्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की एक बार फिर अनदेखी हुई है।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए शामिल केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका नहीं दिया गया है।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं। जानकारी मिली है कि टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह और सुरेश रैना के नाम पर चर्चा भी नहीं हुई।

बहरहाल, टीम इंडिया संतुलित नजर आ रही है। हालांकि, कप्तान कोहली के सामने ओपनिंग और चौथे क्रम की समस्या जरूर बरकरार रहने वाली है। अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज में लगातार चार अर्धशतक जमाए थे।

अब यह देखना होगा कि शिखर धवन की वापसी से न्यूजीलैंड के खिलाफ रहाणे को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी या फिर वो मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे।

टीम इंडिया को चौथे क्रम के लिए उपयुक्त विकल्प अब तक नहीं मिला है। केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज में चौथे क्रम पर उतारा, लेकिन वो अपने आप को साबित नहीं कर पाए।

इसके बाद मनीष पांडे भी इस क्रम पर उम्मीदों पर पूरी तरह खरे नहीं उतरे हैं। कप्तान कोहली और टीम प्रबंधन को जल्द ही चौथे क्रम के लिए उपयुक्त बल्लेबाज की खोज करना है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि रहाणे या फिर पांडे में से कौन इस क्रम पर फिट बैठेगा।

स्पिन का दारोमदार एक बार फिर युवा युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के कंधों पर होगा। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी की धार बढ़ाएंगे।

ये भी पढ़े: इंटरनेशनल टैलेंट मैनेजर का दावा: कहा- ऐश्वर्या राय पर भी थी इस रेप आरोपी की गंदी नजर!

भारतीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केदार जाधव, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com