नॉर्दन अलायंस के लड़ाकों ने घात लगाकर किए गए हमले में 13 तालिबानियों को किया ढेर

पंजशीर: अफगानिस्तान के उत्तरपूर्वी प्रांत पंजशीर में नॉर्दन अलायंस के लड़ाकों ने घात लगाकर किए गए हमले में 13 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया है और विद्रोही समूह के आगे घुटने नहीं टेकने का अपना संकल्प बहाल कर दिया है।

नेशनल रेसिस्टेंस फ्रंट ने कल कहा था कि तालिबान के साथ उनकी वार्ता विफल होने के बाद से वे लड़ाई जारी रखेंगे। प्रतिरोध बलों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सूचित किया, ”तालिबान के 13 सदस्य पंजशीर प्रांत के चिकरिनो जिले में राष्ट्रीय प्रतिरोध द्वारा घात लगाकर मारे गए और उनका एक टैंक नष्ट हो गया।”

स्थानीय समाचार आउटलेट खामा प्रेस ने बताया कि तालिबान के मार्गदर्शन और प्रोत्साहन आयोग के प्रमुख मुल्ला आमिर खान मोटाकी ने बताया कि पंजशीर में आदिवासी नेताओं के साथ बातचीत विफल हो गई है।

पंजशीर घाटी काबुल से लगभग 90 मील उत्तर में हिंदू कुश पहाड़ों में पड़ती है। तालिबान पिछले 2 महीनों में देश के बाकी हिस्सों में हमले के बावजूद प्रतिरोध के इस महाशक्ति को नीचे लाने में विफल रहा है।

इस बीच तालिबान ने जानकारी दी कि पिछले तीन दिनों से जारी लड़ाई में दोनों पक्षों के हताहत हुए हैं।

तालिबान के सांस्कृतिक आयोग के सदस्य अनामुल्ला समांगानी ने टोलो न्यूज के अनुसार कहा, ”इस्लामिक अमीरात के मुजाहिदीन पर पंजशीर में कुछ हलकों से हमला किया गया, जो झांसा देते हैं और कहते हैं कि वे विरोध करेंगे। मुजाहिदीन ने हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और परिणामस्वरूप दूसरे पक्ष को भारी नुकसान हुआ है।”

प्रसिद्ध अफगान कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे और प्रतिरोध के प्रमुख चेहरों में से एक अहमद मसूद, पूर्व अफगान सरकार के पहले उपाध्यक्ष अमरुल्ला सालेह के साथ, तालिबान के खिलाफ पंजशीर घाटी प्रतिरोध का नेतृत्व कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com