प्योंगयांग: नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका पर एक नया आरोप लगाया है. उसका कहना है क अमेरिका गुप्त तरीके से प्योंगयांग के खिलाफ सैन्य हमले से पहले बड़े पैमाने पर साइबर युद्ध की तैयारी कर रहा है. कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) और सरकारी डेली न्‍यूज पेपर ‘रोडोंग सिनमुन’ ने कहा कि अमेरिका की विदेश नीति की पत्रिका ने 15 फरवरी को एक अंक में खुलासा किया था कि वाशिंगटन कोरियाई प्रायद्वीप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी खुफिया क्षमताओं का विस्तार कर रहा है.नॉर्थ कोरिया का नया दावा, अमेरिका बड़े साइबर युद्ध की तैयारी में

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) और सरकारी डेली न्‍यूज पेपर ‘रोडोंग सिनमुन’ के मुताबिक, सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) की तरह अमेरिका की एजेंसियां हमले के लिए तैयार हैं और इसके लिए कई अरबों डॉलर का निवेश और कई विशेषज्ञों को प्रशिक्षित किया गया है.

‘केसीएनए’ के अनुसार, ‘एनबीसी’, ‘ब्लूमबर्ग न्यूज’ और ‘वाशिंगटन पोस्ट’ जैसे अमेरिकी मीडिया आउटलेट उत्तर कोरिया से ‘साइबर आतंकवाद’ और धमकियों के बारे में बात कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि प्योंगयांग के खिलाफ अमेरिकी युद्ध की पहल व्यावहारिक कार्यान्वयन के चरण में पहुंच गई है.’ केसीएनए ने कहा, अमेरिका दक्षिण कोरिया के साथ युद्ध के अभ्यास के लिए बड़ी संख्या में साइबर युद्ध विशेषज्ञों को भेज रहा है.