नेहा कक्कड़ से कणिका कपूर तक, बिना मेकअप ऐसी दिखती हैं ये 10 सिंगर्स

मुंबई.बॉलीवुड बिना म्यूजिक के अधूरा है। बॉलीवुड में ऐसी कई फीमेल प्लेबैक सिंगर्स हैं जिन्होंने एक से एक हिट सॉन्ग्स दिए हैं लेकिन फिलहाल जो बॉलीवुड का ट्रैंड चल रहा है। उस में अब प्लेबैक सिंगर्स भी सामने आकर यानि खुद स्क्रीन पर दिखकर गाने गा रही हैं। जिसके चलते अब शायद ही कोई फेस अंजाना रह गया हो लेकिन क्या आपने कभी इन फीमेल सिंगर्स को बिना मेकअप के देखा है। अगर नहीं तो आज देखिए…नेहा कक्कड़ से कणिका कपूर तक, बिना मेकअप ऐसी दिखती हैं ये 10 सिंगर्स
नेहा कक्कड़ –
नेहा कक्कड़ ने टीवी शो ‘इंडियन आइडल सीजन 2’ में हिस्सा लिया था। हालांकि उनको फेम यू-ट्यूब से मिला था। साल 2008 में नेहा ने अपना एल्बम ‘नेहा द रॉक स्टार’ रिलीज किया। इस एल्बम को मीत ब्रदर्स ने कम्पोज किया था। नेहा बॉलीवुड में कई हिट सॉन्सग गा चुकी हैं। उनके हिट गानों में शामिल हैं – वो एक पल, सेकंड हैण्ड जवानी ,एसआरके एंथम, शैतान, जादू की झप्पी, बोतल खोल, मनाली टेरेंस ,धतिंग नाच, सन्नी-सनी , पार्टी शोज बिंदास, आओ राजा, सन्नी सन्नी, लंदन ठुमकदा और जादू की झप्पी।
अनुष्का मनचंदा
अनुष्का मनचंदा सिर्फ सिंगर ही नहीं बल्कि एक्टर, मॉडल और वीजे भी हैं। नेहा भसीन के साथ उन्होंने विवा के साथ शुरूआत की थी। उन्होंने तमिल फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग से शुरूआत की थी। अनुष्का के फेमस गानों में शामिल है मनमा इमोसन जागे रे (दिलवाले), बेजुबां फिर से (एबीसीडी 2), डांस बसंती (उंगली), लकी तू लकी मैं (हंप्टी शर्मा की दुल्हनियां) आदि शामिल हैं।
नीति मोहन
नीति मोहन दो बहनें हैं शक्ति और मुक्ति मोहन। तीनो बहने ही ग्लैमर इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। मोहन ने अपने करियर का डेब्यू करन जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ के गाने ‘इश्क वाला लव’ से की थी। उसके बाद नीति ने यशराज फिल्म्स के तहत फिल्म ‘जब तक है जान’ के लिए ‘जिया रे’ गाना गाया। फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में ‘कश्मीर मैं तू कन्याकुमारी’ गाना भी गाया। फेमस सॉन्ग्स में तूने मरी एंट्रियां, इंडिया वाले ,बैंग-बैंग टाइटल ट्रैक, इश्क वाला लव, जिया रे साडी गली आजा शामिल है
मोनाली ठाकुर
मोनाली ठाकुर इंडियन आइडल 2 में नजर आई थीं। हालांकि वो शो जीत नहीं पाई थी। प्लेबैक सिंगिंग में पहला मौका उन्हे अनु मलिक ने दिया था। इसके बाद प्रीतम से 2008 की हिट फिल्म रेस में दो गाने “जरा जरा टच मी” और “ख्वाब देखे (सेक्सी लेडी)” गाने का प्रस्ताव मिला। गौरतलब है कि उन्हें एक ही गाना गाने के लिए चुना गया था, लेकिन उनके पहले गाने की रिकॉर्डिंग ने फिल्म के निर्देशक अब्बास और मस्तान को काफी प्रभावित किया और उन्हें दूसरा गाना भी गाने को दिया गया। मोनाली के फेमस गानों में खुदाया खैर (बिल्लू), ढोल बाजे (एक पहेली लीला), मोह मोह के धागे (दम लगा के हईशा) आदि शामिल है। हिंदी के अलावा उन्होंने दूसरी भाषाओं में भी गाने गाए हैं।
नेहा भसीन
नेहा भसीन के करियर की शुरूआत चैनल वी के साथ कही जा सकती है। नेहा भारत के पहले गर्ल पॉप बैंड विवा का हिस्सा थी। अनुष्का मनचंदा भी इस बैंड का हिस्सा थी। विवा का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। नेहा ने कई फिल्मों में गाने गाए हैं। नेहा के फेमस गानों में शामिल हैं, कुछ खास है (फैशन), धुनकी (मेरे ब्रदर की दुल्हन), जग घुमेया (सुल्तान) शामिल है। इसके अलावा नेहा ने दूसरी भारतीय भाषाओं में भी गाने गाए हैं।
श्रेया घोषाल
श्रेया घोषाल चार बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जबकि 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकी हैं। श्रेया ने चार साल की उम्र से ही संगीत की शिक्षा शुरू कर दी थी। हिंदी के अलावा, उन्होंने असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल और तेलुगु में भी गाने गाए हैं। बच्ची के रूप में ज़ी टीवी पर सा रे गा मा (अब सा रे गा मा पा) की चिल्ड्रेन स्पेशल एपीसोड की प्रतियोगिता का खिताब उन्होंने जीता। श्रेया ने कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है। जिसमें देवदास के साथ, जिस्म, साया, इंतेहां, आउट ऑफ कंट्रोल, खाकी, मुन्नाभाई MBBS, धूम, कुछ कहा आपने, अरमान, LOC कारगिल, एतबार, कृष, पुलिस फोर्स, लगे रहो मुन्नाभाई, गुरु, ब्लू, कुर्बान, गजनी, रब ने बना दी जोड़ी, 3 इडियट्स, पीके आदि शामिल हैं।
शर्ली सेठिया
शर्ली सेठिया न्यूजीलैंड की रहनी वाली हैं। शर्ली को पहचान यू-ट्यूब से मिली। शर्ली ने कई पुराने गानों को रीमेक कर के गाया और सोशल मीडिया पर अपलोड किया। शर्ली देश- विदेश में शोज करती रहती हैं। शर्ली ने हाल ही में फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ का गाना ‘डिस्को डिस्को’ गाया है।
सुनिधि चौहान
सुनिधि ने हिंदी गानों के साथ-साथ मराठी, कन्नड़, तेलगु,तमिल,पंजाबी,बंगाली,असमी ,नेपाली ,उर्दू में भी गाने गाए हैं। सुनिधि जितना अच्छा गाती हैं उतनी ही अच्छी दिखती हैं। वह फैशनिस्टा आइकॉन भी हैं उन्होंने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सियस्ट लेडीज में भी अपनी जगह बनाई।
16 साल की उम्र में ही सुनिधि को रामगोपाल वर्मा की फिल्म मस्त में रुकी रुकी सी जिंदगी गाने को मिला। सुनिधि ने अब तक के सफर में तकरीबन 3000 से अधिक गाने गाए हैं। इस दौरान सुनिधि ने टेलेविज़न के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज़ को भी जज किया। जिसमे ‘इंडियन आइडल 5’ और ‘इंडियन आइडल 6’ में वह बतौर जज नज़र आई थीं।
इनके फेमस गानों में धूम मचाले’ (धूम, 2004), ‘सजनाजी वारी वारी’ (हनीमून ट्रेवल्स प्राइवेट लिमिटेड, 2007), ‘चोर बाजारी’ (लव आज कल, 2009), ‘शीला की जवानी’ (तीस मार खां, 2010), ‘कमली’ (धूम 3) और ‘इश से बड़ा बखेड़ा’ (टॉयलेट : एक प्रेम कथा, 2017) हलकट जवानी (हिरोइन), ‘यही होता प्यार है क्या (नमस्ते लंदन) आदि शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com