नेवी में एग्जीक्यूटिव एजुकेशन और टेक्निकल पदों पर भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

भारतीय नेवी में एग्जीक्यूटिव एजुकेशन और टेक्निकल पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है।
इंडियन नेवी ने भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए) एझिमाला, केरल में जून 2024 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रम के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के अनुदान के लिए योग्य अविवाहित पुरुषों और अविवाहित महिला उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट joinIndiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है।
Indian Navyरिक्तियों का विवरण
भारतीय नौसेना एसएससी अधिकारी भर्ती के लिए जून 2024 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रम के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत 224 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। रिक्तियों का विवरण नीचे देख सकते हैं-

एसएससी अधिकारी (कार्यकारी शाखा) 106 पद

एसएससी अधिकारी (शिक्षा शाखा) 18 पद

एसएससी अधिकारी (तकनीकी शाखा) 100 पद

Indian Navy शैक्षणिक योग्यता
एसएससी अधिकारी (कार्यकारी शाखा) के लिए एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में बी.ई. /बीटेक इंजीनियरिंग स्नातक।

एसएससी अधिकारी (शिक्षा शाखा) के लिए प्रथम श्रेणी एम.एससी. 60% अंकों के साथ प्रासंगिक अनुशासन में स्नातकोत्तर।

एसएससी अधिकारी तकनीकी शाखा के लिए बी.ई. / बी.टेक इंजीनियरिंग स्नातक न्यूनतम 60% अंकों के साथ एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से प्रासंगिक अनुशासन में।

भारतीय नौसेना एसएससी अधिकारी भर्ती 2023 के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। उम्मीदवारों का चयन आवेदनों की जांच, एसएसबी साक्षात्कार, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल जांच के बाद ही होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com