नहीं रहीं नटखट 'शम्‍मी आंटी', 89 की उम्र में हुआ देहांत
नहीं रहीं नटखट 'शम्‍मी आंटी', 89 की उम्र में हुआ देहांत

नहीं रहीं नटखट ‘शम्‍मी आंटी’, 89 की उम्र में हुआ देहांत

मुंबई: शम्‍मी आंटी के नाम से मशहूर बॉलीवुड की दिग्‍गज अभिनेत्री शम्मी का मंगलवार सुबह निधन हो गया. वह 89 साल की थीं. शम्‍मी आंटी का असली नाम नर्गिस रबदी था. उन्‍होंने 200 फिल्‍मों में काम किया है. शम्‍मी आंटी के पिता अग्‍यारी में पुजारी थे.

पारसी शम्‍मी आंटी ने कई मशहूर टीवी कार्यक्रमों में काम किया है. मसलन देख भाई देख, जबान संभाल के, श्रीमान श्रीमती, कभी ये कभी वो और फिल्‍मी चक्‍कर आदि जैसे सुपरहिट कार्यक्रमों में उन्‍होंने नटखट किरदार निभाया है. यही नहीं शम्‍मी ने लगभग 64 वर्षों तक फिल्‍मों में काम किया और वह ‘कुली नंबर 1’, ‘खुदा गवाह’, ‘हम’, ‘अर्थ’, ‘द बर्निंग ट्रेन’ जैसी कई फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं. आखिरी बार फराह खान और बोमन इरानी की फिल्‍म ‘शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी’ में वह नजर आईं.

शम्‍मी आंटी की शादी फिल्‍म निदेशक और प्रोड्यूसर सुलतान अहमद से हुई. हालांकि 7 साल के बाद दोनों अलग हो गए. सोलो एक्‍ट्रेस के तौर पर शम्‍मी ने मलहार में काम किया, जिसके गानों को मुकेश ने अपनी आवाद दी थी.

बता दें कि शम्‍मी आंटी लंबे समय से बीमार थीं और मंगलवार सुबह उनका निधन हो गया. उनके जाने पर बॉलीवुड के दिग्‍गजों ने ट्वीट कर दुख जताया. अमिताभ बच्‍चन ने लिखा कि वह बेहतरीन एक्‍ट्रेस थीं. फिल्‍म इंडस्‍ट्री को वर्षों तक अपना योगदान देकर चली गईं. वह लंबे समय से बीमार थीं.. उम्र.. दुखद.. धीरे-धीरे सब जा रहे हैं…वहीं मशहूर फैशन डिजाइनर संदीप खोसला ने इंस्‍टाग्राम पर शम्‍मी आंटी की फोटो पोस्‍ट की और कैप्‍शन दिया कि हम आपको याद करेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com