बड़ी खबर: दोनों भाजपाई नेताओं में छिड़ी ये भयंकर जंग, नवाबों के शहर में अटल को पछाड़ देंगे PM MODI

PM MODI का जन्मदिन 17 सितंबर को बिलकुल अलग तरीके से मानाने की तैयारी में भाजपाई जुट गए हैं। यही नहीं इस बार मोदी का कद पीएम रहे अटल बिहारी बाजपेयी से भी बड़ा होगा। मोदी अटल के ही शहर में उनसे बड़े हो जाएंगे। क्या है पूरा मामला इसे जानने के लिए आप आगे खबर पढ़िए।

बड़ी खबर: दोनों भाजपाई नेताओं में छिड़ी ये भयंकर जंग, नवाबों के शहर में अटल को पछाड़ देंगे PM MODI

लखनऊ में मोदी के चाहने वाले भाजपाई अटल से भी बड़ा नेता उन्हें मानते हैं। यही वजह है वह अटल से भी बड़ा कट आउट बनाने में जुटे हैं। इसके लिए विदेश से कट आउट के जानकार बुलाए गए हैं। हालांकि दावा किया जा रहा है कि वह कट आउट बनाने वाले मुस्लिम हैं। जान बूझकर ऐसा किया गया, जिससे मुस्लिमों के बीच भी एक अलग संदेश दिया जा सके। यह भी कहा जा रहा है कि आर्टिस्ट जुल्फिकार हुसैन उर्फ राजू लखनऊ के ही रहने वाले हैं। उन्होंने कभी मायावती, मुलायम सिंह यादव और भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी के भी कट आउट बनाए थे।

ये भी पढ़ेबड़ी खबर: सीरियाई सेना ने डेर अल-जोर हवाईअड्डे पर किया कब्जा

कटआउट की ये है नाप

मुलायम सिंह यादव – इस कटआउट की ऊंचाई 70 फीट थी। इसे एक सपा नेता ने बनवाया था।

अटल बिहारी वाजपेयी – 100 फीट (यह कटआउट वर्ष 1998 के मार्च महीने में बना था। )

नरेंद्र मोदी – यह कटआउट 110 फीट ऊंचा होगा। इसकी चौड़ाई 35 फीट होगी।

PM MODI BIRTHDAY 17 SEPTEMBER 2017

 

क्या कहते हैं zulfiqar husain

हालांकि zulfiqar husain का तो कहना ये है कि उनका लखनऊ आने का मकसद कुछ और नहीं, बल्कि अपने पसंदीदा नेता एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटआउट बनाना है। zulfiqar husain अपनी चित्रकारी और अंगुलियों के सहारे मोदी का 110 फीट ऊंचा और 35 फीट चौड़ा कटआउट तैयार कर रहे हैं।

कैसे होगा भुगतान

हालांकि इस कट आउट की लागत क्या आएगी, इसके बारे में कोई बोलना नहीं चाहता। कट आउट बनवाने की जिम्मेदारी संभाल रहे वरिष्ठ भाजपा नेता और अधिवक्ता नृपेंद्र पांडेय इस पूरे प्रोजेक्ट के सर्वेसर्वा हैं। इससे पहले जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तो उस समय भी पांडेय ने ही जुल्फिकार हुसैन की मदद से कटआउट बनवाया था।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: अब सपा के पीछे हाथ धोकर पड़ी योगी पुलिश, लीडर के घर पर 10 गाड़ियों के साथ पुलिस का छापा

कहां बन रहा है ये CUTOUTS

कट आउट बनाने को लेकर शक्तिभवन के पास खाली पड़े मैदान को चुना गया है। यहां पर पिछले 15 दिनों से यह बन रहा है। मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर की पूर्व संध्या पर विधानसभा और BJP प्रदेश कार्यालय के बीच इसे स्थापित किया जाएगा।

बताया तो यह भी जा रहा है कि इसे उद्गाटन करने का काम प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय करेंगे। वह ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे।

PM MODI BIRTHDAY 17 SEPTEMBER 2017

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com