नर्सिंग ऑफिसर और टीचर सहित 275 पदों पर यहां हो रही है भर्ती, इस तरह करे अप्लाई

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो साइंसेज की तरफ से कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 275 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल- nimhans.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो साइंसेज की तरफ से जारी भर्ती के तहत अभ्यर्थियों का चयन मेडिकल डिपार्टमेंट में किया जाएगा। इसमें आवेदन करने की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। आवेदन की आखिरी दिनांक 28 जून 2021 शाम 4:30 बजे तक है। 

पदों का विवरण:-
नर्सिंग ऑफिसर- 266 पद
टीचर फॉर एमआर चिल्ड्रेन क्लीनिकल साइकोलॉजी- 01 पद
सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर- 01 पद
कंप्यूटर प्रोगामर- 01 पद
जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर- 01 पद
कंप्यूटर प्रोगामार- 01 पद
असिस्टेंट डाइटीशियन- 01 पद

शैक्षणिक योग्यता:-
नर्सिंग ऑफिसर के पद ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी ऑनर्स नर्सिंग, या बीएससी पोस्ट सर्टिफिकेट पोस्ट बेसिक बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। असिस्टेंट डाइटीशियन के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। 

आयु सींमा:-
वहीं अभ्यर्थियों की आयु अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। कंप्यूटर प्रोग्रामर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 30 साल होनी चाहिए। 

आवेदन शुल्क:-
ग्रुप ए पोस्ट के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 2360 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी और एसटी के 1180 रुपए देना होगा। इसके अतिरिक्त बी पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1180 रुपए को देना होगा। वहीं एससी उम्मीदवारों को 885 रुपये देनी होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com