धरना स्थल पर धीमी इंटरनेट सेवा के कारण किसान सोशल आर्मी ने इमरजेंसी ऐप लॉन्च करने की योजना बनाई

दिल्ली के टीकरी बॉर्डर किसान आंदोलन स्थल पर दो दिन के अंदर किसानों के लिये एक इमरजेंसी ऐप लॉन्च करने की तैयारी हो रही है। यह ऐप सभी किसानों के फोन में होगा, जिसपर कई किलोमीटर तक फैले आंदोलन की हर अपडेट किसी भी किसान के फ़ोन से डाली जा सकेगी।

धरना स्थल पर धीमी इंटरनेट सेवा के कारण किसानों को हो रही परेशानी से निपटने के लिए किसान सोशल आर्मी ने यह इमरजेंसी ऐप लॉन्च करने की योजना बनाई है। शनिवार को ऐप की लॉन्चिंग को लेकर महत्वपूर्ण बैठक होनी है।

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से शुक्रवार को इस ऐप लॉन्चिंग की जानकारी दी गई है। किसानों के मुताबिक यह ऐप बेहद कम एमबी का होगा। जो धीमे इंटरनेट सेवा में भी आसानी से काम करेगा। इसपर लोकेशन व आस पास में हुई घटना की फोटो अपलोड की जा सकेगी। 

किसानों ने कहा कि पहले तो टीकरी बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बिल्कुल बंद थी। लेकिन अब बेहद धीमी गति से ही सही, इंटरनेट दोबारा शुरू हो गया है। लेकिन अभी अधिकतर किसानों के फोन में इंटरनेट चलाने को लेकर तकनीकी समस्या आ रही है।

कुछ किसानों का इंटरनेट चलता है, जबकि कुछ में नहीं चलता। लेकिन लोग अब ह्वाट्सऐप से टेक्स्ट मेसेज भेज सकते हैं, हालांकि मेसेज जाने में वक्त लगता है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से मीडिया कॉर्डिनेटर की भूमिका निभा रहे अंकुर ने बताया कि इस इमरजेंसी ऐप को पहले टीकरी बॉर्डर पर लॉन्च किया जाएगा। 

परीक्षण के बाद यदि यहां यह सफल रहा तो सिंघु और गाजीपुर में भी यह प्रयोग किया जाएगा। इसके साथ ही एक इमरजेसी मोबाइल नंबर भी जल्द ही किसान सोशल आर्मी की ओर से लॉन्च करने की तैयारी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com