दोपहर बाद शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स में 533.38 अंकों की बढ़त

सोमवार दोपहर अचानक शेयर बाजार में बड़ा उछाल देखने को मिला। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों दिन में नई ऊंचाई पर पहुंच गया। सेंसेक्स 533.38 अंकों की बढ़त के साथ 33,882 के स्तर पर है। वहीं निफ्टी भी 153 अंक चढ़कर 10,183 के स्तर पर पहुंच गया है।

इस तेजी की वजह बैंक, फार्मा, ऑटो और रियल्टी शेयरों में खरीददारी बढ़ना है जिसकी वजह से दोपहर को घरेलू शेयर बाजार में तेजी बढ़ गई है। इस तेजी की वजह से सेंसेक्स और निफ्टी दोनों दिन की ऊंचाई पर पहुंच गया है।

आज सुबह भी जब बाजार खुला तो वह बढ़त के साथ खुला था बाद में कुछ समय के लिए कमजोर पड़ा लेकिन दोपहर बाद फिर से इसमें जबरदस्त उछाल देखने को मिल रही है।

कारोबार के दौरान पीएसयू बैंक इंडेक्स में छह फीसदी, फार्मा इंडेक्स में चार फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई है। आईसीआईसीआई  बैंक में नौ फीसदी, एसबीआई में 5.53 फीसदी, एक्सिस बैंक में  6.36 फीसदी और डिविस लैब में 14.52 फीसदी का उछाल देखने को मिला है।

आज बढ़त के दौरान लगातार  मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीददारी देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.50  फीसदी बढ़ा, जबकि निफ्टी मिडकैप में मामूली तेजी दर्ज की गई।

इसके साथ ही बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.48  फीसदी तक की मामूली बढ़त देखने को मिल रही है। लेकिन इस बढ़त के बीच  कोटक बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, ओएनजीसी, एचयूएल, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और विप्रो के शेयर कमजोर बने हुए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com